PTI भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी: 11,092 अभ्यर्थियों को किया गया शॉर्टलिस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद मेरिट के आधार पर मिलेगी पोस्टिंग




जयपुर35 मिनट पहले

  • पटवारी भर्ती की वेटिंग के साथ ही एग्रीकल्चर सुपरवाइजर, पशुधन सहायक, और संगणक की प्रोविजनल लिस्ट जारी।

सरकारी स्कूलों में 5546 पदों पर आयोजित हुई शारीरिक शिक्षक (PTI) भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिसे अभ्यर्थी राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। बोर्ड द्वारा कुल पदों से दोगुना 11 हजार 92 अभ्यर्थियों को पास किया है। जिन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद मेरिट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी।

इसके साथ ही कर्मचारी चयन बोर्ड ने वेटिंग लिस्ट और प्रोविजनल में चल रहे 600 से ज्यादा अभ्यर्थियों को दीपावली का तोहफा दिया है। इनमें पटवारी भर्ती में वेटिंग लिस्ट से 573, प्रोविजनल सूची में से एग्रीकल्चर सुपरवाइजर में 13, पशुधन सहायक में 16 और संगणक में 6 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

53 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी भर्ती परीक्षा में हुए थे शामिल
दरअसल, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 25 सितम्बर को जयपुर के 143 परीक्षा केंद्रों पर 5546 पदों पर शारीरिक शिक्षक (PTI) की भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके लिए प्रदेश के 53 हजार 234 अभ्यर्थी ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। वहीं अब पिछले सप्ताह कर्मचारी चयन बोर्ड ने आंसर-की जारी कर सवाल और जवाब पर आपत्ति मांगी थी। जिसके महज 7 दिन बाद बोर्ड ने शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थियों कि लिस्ट जारी कर दी है।

सैलरी

राजस्थान सरकार द्वारा लागू सातवें वेतनमान के अनुसार PTI को पे-मैट्रिक्स लेवल 10 के आधार पर सैलरी दी जाएगी। हालांकि प्रोबेशन पीरियड के दौरान सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सैलरी दी जाएगी।

अब तक की सबसे बड़ी भर्ती

ग्रेड थर्ड के 5126+ 420 पदों पर भर्ती अब तक की सबसे बड़ी भर्ती बताई जा रही है। इससे पहले वर्ष 2018 में वसुंधरा राजे सरकार ने एक साथ 4500 पदों पर ग्रेड थर्ड के पीटीआई की भर्ती की थी। ऐसे में शिक्षा विभाग द्वारा इस बार पांच हजार से ज्यादा पीटीआई की भर्ती पहली बार होने का दावा किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.