99 पदों के लिए वनपाल भर्ती परीक्षा कल: एडमिट कार्ड दिखाकर अभ्यर्थी फ्री में कर सकेंगे सफर, डेढ़ घंटे पहले मिलेगी एंट्री




  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Candidates Will Be Able To Travel For Free By Showing The Admit Card, Entry Will Be Available One And A Half Hours Before

जयपुरएक घंटा पहले

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से रविवार को दो परियों में वनपाल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 99 पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा प्रदेश के 10 जिलों के 1718 परीक्षा केंद्र में आयोजित होगी। जिसके लिए 5 लाख 59 हजार अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। ऐसे में एक पद के लिए औसतन 5654 अभ्यर्थियों के बीच मुकाबला होगा।

बोर्ड द्वारा भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के लिए पुलिस और एसओजी की टीम तैनात की जाएगी। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। वहीं परीक्षा से 1 दिन पहले और 1 दिन बाद तक अभ्यर्थी एडमिट कार्ड दिखाकर राजस्थान रोडवेज की ब्लू लाइन बसों में फ्री में सफर कर सकेंगे। इनमें सबसे ज्यादा 1 लाख 60 हजार अभ्यर्थी जयपुर में भर्ती परीक्षा में शामिल होंगे। जिनके लिए 4 अस्थाई बस स्टैंड भी बनाए गए हैं।

परीक्षा शुरू होने बाद एग्जाम सेंटर पर प्रवेश नहीं

अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्र पर तय परीक्षा समय के 1:30 घण्टे पहले ही पहुंच जाएं। ताकि तलाशी के बाद आप समय पर एग्जाम रूम में तय सीट पर बैठ सकें। परीक्षा शुरू होने के तय समय के बाद किसी भी कैंडिडेट को एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इस दौरान पहली पारी सुबह 10:00 से दोपहर 12:00 बजे तक होगी। जबकि दूसरी पारी दोपहर 2:30 से शाम 4:30 बजे तक होगी।

कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा प्रदेश के 10 जिलों में ही वनपाल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इनमें जयपुर, अजमेर, अलवर, भरतपुर, बीकानेर, भीलवाड़ा, गंगानगर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर में परीक्षा सेंटर बनाए गए है।

ज्वेलरी पहन परीक्षा केंद्र में नहीं मिलेगा प्रवेश

वनपाल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में घड़ी, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट या किसी भी प्रकार के आभूषण पहनकर नहीं जा सकते हैं। इन सभी आभूषणों के पहनने पर रोक रहेगी। इसके आलावा पर्स, हैंडबैग या डायरी लाने पर भी रोक है। अगर अभ्यर्थी परीक्षा के दौरान अपने साथ इनमें से कुछ भी लाते हैं। तो उन्हें इसे परीक्षा केंद्र के बाहर रखना होगा और इसकी पूरी जिम्मेदारी भी परीक्षार्थी की ही होगी।

लापरवाही पड़ सकती है भारी

वनपाल भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थी केंद्र पर किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे कि मोबाइल, ब्लूटूथ, कैल्क्यूलेटर भी नहीं ला सकते हैं। ऐसे में अगर इनमें से कोई भी वस्तु अगर अभ्यर्थी के पास मिली। तो उसके खिलाफ अनुचित साधनों की रोकथाम अधिनियम 1992 के तहत कार्रवाई होगी। वहीं परीक्षा के दौरान नकल और धांधली करने पर राजस्थान में नकल के खिलाफ बने कानून के तहत 10 से 12 साल की सजा के साथ आरोपी की सम्पति सीज कर उससे जुर्माने वसूला जाएगा।

12-13 नवंबर को होगी वनरक्षक भर्ती परीक्षा
वनपाल के बाद 12 और 13 नवंबर को वनरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 2300 पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा में प्रदेश के 16 लाख 36 516 अभ्यर्थियों नहीं रजिस्ट्रेशन करवाया है। जो प्रदेश के 30 जिलों में 5057 परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में भर्ती परीक्षा में शामिल होंगे।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.