हॉट-एयर बैलून से धरती पर पहुंचे भगवान परशुराम: विप्र महासभा ने दिए गौरव अवॉर्ड, दीपावली स्नेह-मिलन अन्नकूट प्रसादी में शामिल हुए ब्राह्मण परिवार



जयपुरएक घंटा पहले

जयपुर के मानसरोवर में विप्र महासभा और श्री परशुराम सेना की ओर से दीपावली स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेशभर से ब्राह्मण समाज के साथ कई सामाजिक संगठनों की प्रबुद्ध जन शामिल हुए। इस दौरान हॉट एयर बैलून पर सवार होकर भगवान परशुराम आसमान से जमीन पर पहुंचे। जिनके दर्शन के लिए बड़ी संख्या में विप्र बंधु इकट्ठा हुए। इस दौरान गणेश जी और भगवान परशुराम की आरती के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस दौरान सांसद रामचरण बौहरा, डॉ अर्चना शर्मा, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी के साथ ब्राह्मण समाज के प्रबुद्ध जन मौजूद रहे।

हॉट एयर बैलून में सवार होकर आसमान से जमीन पर पहुंचे भगवन परशुराम के दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़।

इस दौरान विप्र महासभा और श्री परशुराम सेना की ओर से विप्र गौरव अवार्ड समारोह का आयोजन भी किया गया। जिसमें प्रदेशभर से ब्राह्मण समाज के उन लोगों को सम्मानित किया गया। जो पिछले लम्बे वक्त से सामाजिक क्षेत्र में समाज का नाम रोशन कर रहे है। इनमें शिक्षा, खेलकूद, साहित्य, सामाजिक, राजनीतिक, पत्रकारिता, व्यवसाय और मेडिकल क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने वाले 100 से ज्यादा ब्राह्मण समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया।

विप्र महासभा और श्री परशुराम सेना की और से 100 से ज्यादा ब्राह्मणों को किया गया सम्मानित।

विप्र महासभा और श्री परशुराम सेना की और से 100 से ज्यादा ब्राह्मणों को किया गया सम्मानित।

विप्र महासभा के अध्यक्ष सुनील ने बताया कि सामाजिक, राजनीतिक क्षेत्र के साथ सभी क्षेत्रों में ब्राह्मण समाज के युवाओं का बोलबाला है। ऐसे में आज 100 से ज्यादा ब्राह्मण युवक और युवतियों को सम्मानित किया गया है। ताकि उन्हें देख समाज के दूसरे बच्चे भी खुद को मोटिवेट कर भविष्य में बेहतर मुकाम हासिल कर समाज का नाम रोशन कर सकें।

विप्र महासभा के प्रदेश महामंत्री मनीष मुद्गल ने बताया कि वे विप्र गौरव अवार्ड के साथ दिवाली स्नेह मिलन कार्यक्रम भी रखा गया था। जिसमें समाज के हर उम्र, वर्ग और क्षेत्र से जुड़े सदस्य शामिल हुए थे। जिन्होंने समाज के उत्थान के साथ भविष्य की चुनौतियों पर चिंतन और मंथन किया। इसके साथ ही किस तरह सामाजिक कुरीतियों को दूर किया जा सकता है। उसको लेकर भी रणनीति तैयार की गई।

दिवाली मिलान समारोह में प्रदेशभर से ब्राह्मण समाज के साथ प्रदेश के सभी सामाजिक संगठनों के प्रबुद्धजन शामिल हुए।

दिवाली मिलान समारोह में प्रदेशभर से ब्राह्मण समाज के साथ प्रदेश के सभी सामाजिक संगठनों के प्रबुद्धजन शामिल हुए।

सम्मान समारोह में विप्र महासभा के अध्यक्ष सुनील उदेईया, महासभा के प्रदेश महामंत्री मनीष मुदगल, संरक्षक सुरेंद्र पाराशर, मेडिकल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ सोमेंद्र सारस्वत, युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष योगेंद्र भारद्वाज, अनिल चतुर्वेदी, युवा बोर्ड उपाध्यक्ष सुशील पारीक, खादी बोर्ड सदस्य राजकुमार शर्मा, विप्र बोर्ड सदस्य सीताराम नेहरू, पुलिस उपमहानिरीक्षक जगदीश शर्मा, आरएएस पंकज ओझा, आरएएस गोवर्धन शर्मा, आरपीएस दिनेश शर्मा, अकलेश शर्मा, दीपक शर्मा, भुवनेश शर्मा, हाईकोर्ट बार अध्यक्ष देवी शंकर शर्मा, अध्यक्ष सप्तऋषि मंडल अनुराग शर्मा गौड़, सनाढ्य फाउंडेशन से पंकज जोशी, अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ से डॉक्टर विनोद खरड, के साथ ही विप्र महासभा युवा के योगेंद्र भारद्वाज, डॉ सोमेंद्र, सचिन आनंद, तरुण मुदगल, रविकांत डॉ सुमित दीपेश मिश्रा और 33 जिलों से ब्राह्मण समाज के हर उम्र के सदस्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.