हुंडई कंपनी के नकली पार्ट्स बेचने पर कार्रवाई: पुलिस ने स्पेयर पार्ट्स जब्त कर दो को लिया हिरासत में




हनुमानगढ़30 मिनट पहले

​​​​​​​हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को दो स्पेयर पार्ट्स की दुकानों पर पुलिस को साथ लेकर हुंडई कम्पनी के अधिकारी ने छापेमारी की।

हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को दो स्पेयर पार्ट्स की दुकानों पर पुलिस को साथ लेकर हुंडई कम्पनी के अधिकारी ने छापेमारी की। छापेमारी में कम्पनी मैनेजर ने दावा किया कि परण ऑटोमोबाइल्स और धींगड़ा ऑटोमोबाइल पर प्रतिष्ठान मालिक हुंडई गाड़ियों के नकली पार्ट्स बेच रहे थे। दोनों प्रतिष्ठानों से कम्पनी के दावे पर पुलिस ने काफी स्पेयर पार्ट्स सामान भी जब्त किया है। जंक्शन पुलिस ने दोनो प्रतिष्ठान मालिकों को हिरासत में भी लिया है। इससे पहले जंक्शन पुलिस ने दोनों प्रतिष्ठानों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया था।

जंक्शन थाना प्रभारी अरुण चौधरी ने बताया कि मनप्रीत सिंह (26) पुत्र जसपाल सिह निवासी पीपल माजरा पीएस चमकौर साहिब जिला रोपड राज्य पंजाब ने जंक्शन थाने में पहुंच कर रिपोर्ट दी कि वह मैसर्स स्पीड एड सर्च सिकिआरटी नेटवर्कस प्राइवेट लिमिटेड ऑफिस 110-111 सेक्टर 34 ए चंडीगढ़ में इनवेस्टीगेशन ऑफिसर की पोस्ट पर कार्यरत हूं। पुलिस ने बताया कि रिपोर्ट के अनुसार मनप्रीत सिंह ने कंपनी कि सूचना पर हनुमानगढ़ जंक्शन के एरिया में सर्वे किया। देखा कि परन आटोमोबाइस और धींगड़ा आटोमोबाइलस अपनी ‘दुकान पर नकली हुंडई गाड़ियों के नकली स्पेयर पार्ट बेच रहे हैं। मनप्रीत सिंह ने परन आटोमोबाइस और धींगड़ा आटो मोबाइलस दुकान से हुंडई सेंट्रो गाड़ी का आयल फिल्टर खरीद किया तो जब देखा कंम्पनी के आयल फिल्टर से खरीदा हुआ फिल्टर का बॉक्स, कलर और एमआरपी स्टीकर में बहुत फर्क है।

हमने पता किया यह दुकानदार तो ओर भी नकली स्पेयर पार्ट्स बेच रहे हैं। दोनों दुकानदार कॉपी राइट एक्ट का उल्लंघन कर रहे हैं। आगे रिपोर्ट में मनप्रीत ने लिखा कि दुकानदारों से ऑयल फिल्टर का बिल मांगा तो दुकानदार ने देने से इनकार कर दिया। मनप्रीत ने बताया कि इस वजह से हमारी कंपनी और सरकार को बहुत नुकसान हो रहा है। कम्पनी के इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर मनप्रीत सिंह ने दोनों प्रतिष्ठानों के खिलाफ धोखाधड़ी व कॉपी राइट एक्ट के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है।

दो को पूछताछ के लिए लिया हिरासत में
उधर, पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद कंपनी के ऑफिसर को साथ लेकर दोनों प्रतिष्ठानों से काफी सामान जब्त किया है। जिसके बारे में अनुसंधान किया जा रहा है। पुलिस ने धींगड़ा ऑटोमोबाइल से मौके पर नीलेश धींगड़ा उर्फ टीनू और परण ऑटोमोबाइल से अरविंद को सामान जब्ती के साथ एकबारगी हिरासत में लिया है। दोनों को जब्त सामान व अनुसंधान से सम्बंधित अन्य पूछताछ के बाद रिहा कर दिया जाएगा। पुलिस अब मामले की सच्चाई के बारे में आगे पता करके आगामी कार्रवाई करेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.