सांसद किरोड़ीलाल का चिकित्सा मंत्री पर हमला: बोले- ब्यूरोक्रेसी से बदसलूकी कर रहे मंत्री-MLA, ट्रांसफर-पोस्टिंग में जमकर हो रही लेन-देन, पायलट-गहलोत की लड़ाई में सेंडविच बनी जनता




  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Said Minister MLA Misbehaving With Bureaucracy, Fiercely Transacting In Transfer posting, Public Became Sandwich In Pilot Gehlot Fight

दौसा43 मिनट पहले

राज्यसभा सांसद डॉ किरोडीलाल मीणा ने चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा पर निशाना साधते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया है।

अधिकारियों की एसीआर भरने व चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा द्वारा सीनियर आरएएस को मीटिंग से गेट आउट करने के मुद्दे पर राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने सरकार व सिस्टम के साथ चिकित्सा मंत्री का आड़े हाथों लिया है। इसके साथ ही कानून व्यवस्था, रेलवे ट्रेक पर आरडीएक्स मिलने, धर्मांतरण, लव जिहाद जैसे मुद्दों पर मीडिया से बात करते हुए सांसद ने कहा राज्य सरकार के मंत्री-विधायक मनमानी कर रहे हैं। केबिनेट मंत्री जिला अधिकारियों की मीटिंग बुलाए और उसमें सबसे सीनियर आरएएस अधिकारी जिला परिषद सीईओ को गेट आउट कर दे। इससे पता चलता है कि सत्ताधारी दल के नेताओं का मनोबल कितना बढ़ा हुआ है कि वे ब्यूरोक्रेसी के साथ बदसलूकी करें।

अधिकारियों की एसीआर भरने को लेकर चल रही खींचतान पर राज्यसभा सांसद ने कहा एसीआर भरने के पावर नहीं मिले तो क्या है और मिल जाए तब स्थिति और ज्यादा खतरनाक हो जाएगी। जिला परिषद के सीईओ को मीटिंग से बाहर निकाल दें और बदतमीजी करें तो यह तो मंत्रियों की भूख है। यदि ऐसा हो गया तो पूरी तरह से ब्यूरोक्रेसी का राजनीतिकरण हो जाएगा और आमजन को न्याय मिलना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा ट्रांसफर, पोस्टिंग, डिजायर के पावर मंत्री-विधायकों के पास हैं, लेन-देन भी खूब हो रही है। भारी भ्रष्टाचार हो रहा है, विशेष तौर पर पुलिस का राजनीतिकरण बहुत ज्यादा हो गया, जिसके कारण कानून व्यवस्था और इंटेलिजेंस पूरी तरह फेल हो गई है।

राख के नीचे धधक रहे अंगारे, विस्फोट से बिखरेगी कांग्रेस
प्रदेश कांग्रेस में चल रही गहलोत-पायलट की गुटबाजी को लेकर सांसद ने कहा वो तो राख के नीचे धधकते अंगारे हैं। वो कभी एकदम विस्फोट करेंगे तो कांग्रेस पूरी तरह बिखर जाएगी। गहलोत-पायलट दोनों के बीच जबरदस्त लड़ाई है, जिसमें भ्रष्टाचार, भेदभाव व पक्षपात हो रहा है। प्रदेश बदहाली की ओर है, त्रस्त है। दोनों की लड़ाई में प्रदेश की जनता सेंडवीच बनकर भुगत रही है।

उन्होंने कहा पिछले दिनों सरकार ने गेस्ट फैकल्टी पर 93 हजार टीचर लगाए थे, इसका मतलब इतनी बड़ी तादात में पद खाली चल रहे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि राजस्थान में शिक्षा की कितनी बड़ी बदहाली चल रही है। गुजरात चुनाव को लेकर राज्यसभा सांसद ने कहा वहां भाजपा प्रचंड बहुमत से जीतकर सत्ता में आ रही है। पार्टी ने मुझे भी ट्राईबल बाहुल्य इलाके में प्रचार के लिए लगाया है। वहां जाकर पार्टी के प्रत्याशियों का प्रचार करूंगा।

धर्मांतरण व लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून बने
धर्मांतरण व लव जिहाद की घटनाओं पर बोलते हुए डॉ किरोडीलाल ने कहा जब देश का सर्वोच्च न्यायालय इस बात की चिंता करें कि बलपूर्वक धर्मांतरण किया जा रहा है तो सरकारों को भी चिंता करनी पड़ेगी कि बलपूर्वक किसी का धर्मांतरण व लव जिहाद न हो। पिछले दिनों सवाई माधोपुर में भी एक बच्ची का जबरन धर्म परिवर्तन करवाना चाहते थे, हाल ही में एक लड़की के 35 टुकड़े कर दिए। ऐसे लोग जो समाज में जहर घोलना चाहते हैं, राष्ट्र विरोधी हैं, बलपूर्वक धर्मांतरण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, साथ ही इसे रोकने के लिए कड़ा कानून देश में लाया जाना चाहिए।

RDX मिलना इंटेलिजेंस का फ्लयोर
रेलवे ट्रैक उड़ाने की साजिश पर बोलते हुए सांसद ने कहा यह तो सरकार की इंटेलिजेंस का फ्लयोर है। राज्य सरकार कानून व्यवस्था बनाने व जनता को सुरक्षा देने में पूरी तरह विफल रही है। इंटेलिजेंस फ्लयोर का ही नतीजा है कि इतनी बड़ी तादाद में आरडीएक्स मिला है। इसके तार टेरेरिस्ट एलिमेंट से भी जुड़े निकल सकते हैं। वो यदि राजस्थान जैसे शांति प्रदेश में भी एक्टिव हो गया तो मैं गहलोत सरकार को पूरी तरह विफल मानता हूं। यहां कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है, इसके कई वाक्ये पिछले दिनों देखने को मिले हैं। जिसके चलते राष्ट्र विरोधी तत्व एक्टिव हो रहे हैं।

मजबूरी का फायदा उठा रही क्रिश्चियन मिशनरी
उदयपुर संभाग के आदिवासी इलाके में नक्सली गतिविधियों के मूवमेंट के सवाल पर सांसद किरोड़ीलाल ने कहा सीधे तौर पर तो ऐसा नहीं कहा जा सकता, लेकिन वहां के लोगों की मजबूरियां है। वह प्रलोभन देकर धर्मांतरण खूब हो रहा है, कुपोषण ज्यादा है, बहन-बेटियों की खरीद-फरोख्त भी हो रही है। क्रिश्चियन मिशनरी के लोग वहां से निवासियों की मजबूरियों का फायदा उठाते हैं। ऐसे में वहां अराष्ट्रीय तत्व भी सक्रिय हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.