सरकार को​​​​​​​ साढे़ 64 लाख रुपए का रेवेन्यू लॉस: ​​​​​​​धर्मकांटा मालिक ने की धोखाधड़ी, माइनिंग फोरमेन ने कराया मामला दर्ज



अजमेर17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नसीराबाद सिटी पुलिस ने दर्ज कराया मामला

अजमेर जिले के ब्यावर में धर्मकांटा मालिक की ओर से माइनिंग विभाग की वेबसाइट का दुरुपयोग कर ईटीपी (ई-रवन्ना ट्रांजेक्शन पास) कंफर्म कर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। ऐसे में कुल 221 ईटीपी से खनिज फेल्सपार 7147.09 टन राशि 64 लाख 32 हजार 381 रुपए की सरकार को राजस्व हानि हुई। माइनिंग फोरमेन ने ब्यावर सिटी थाने में मामला दर्ज कराया है।

रामपुरा कोतवाली सिरोही निवासी ब्यावर के माइनिंग फोरमेन श्रवण कुमार ने रिपोर्ट देकर बताया कि खनिज अभियंता सोजत सिटी जिला पाली ने पत्र द्वारा अवगत कराया गया कि ब्यावर में स्थापित वेब्रिज कृष्ण धर्म कांटा रीको एरिया ब्यावर पर 22 ईटीपी (ई-रवन्ना ट्रांजेक्शन पास) कंफर्म किए गए हैं। खनिज अभियंता ब्यावर के मौखिक निर्देशों की पालना में विभागीय ऑनलाइन पोर्टल पर 221 ईटीपी की जांच की गई। जांच दौरान पाया गया कि ईटीपी जनरेट होने से कंफर्म होने में 1 से 10 मिनट तक समय लगा है, जबकि जैतारण मोहनगढ़ से उक्त वेब्रिज की दूरी लगभग 50 किलोमीटर है। इतनी अधिक दूरी 1 से 10 मिनट में तय करना संभव नहीं है। उक्‍त ईटीपी में ड्राइवर का मोबाइल नंबर समान लिखा पाया गया।

साथ ही ईटीपी में दर्शाए गए फोटोग्राफ की जांच करने पर सभी ईटीपीयो में एक ही वाहन की फोटो उपयोग में ली गई। विभागीय पोर्टल पर जांच करने पर धर्म कांटा मालिक नाम वसंत संघानी, रीको एरिया इंडस्ट्रीयल फर्स्ट अजमेर रोड ब्यावर मिला। ईटीपी की जांच से स्पष्ट है कि धर्म कांटा मालिक द्वारा विभागीय वेबसाइट वेब्रिज का दुरुपयोग कर ईटीपी कंफर्म किए गए। साथ ही कुल 221 ईटीपी से खनिज फेल्सपार 7147.09 टन राशि 64 लाख 32 हजार 381 रुपए की राजस्व हानि हुई। अत: धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.