वन रक्षक भर्ती परीक्षा में प्रशासन के दावे फेल: शाम 5 बजे से बसों का इंतजार करते रहे परीक्षार्थी, रात 11 कलेक्टर ने बाड़मेर के लिए भिजवाई




उदयपुर21 मिनट पहले

पहाड़ी बस स्टैंड पर भी रात 11 बजे तक सर्द रात के बीच 80 से ज्यादा अभ्यर्थी बस का इंतजार करते रहे। अभ्यर्थियों का कहना था कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी भी उन्हें गाली गलौज करते रहे। पुलिसकर्मी उन्हें बस स्टैंड से हटाने के लिए लगातार दबाव बना रहे थे।

उदयपुर में रविवार को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित वनरक्षक भर्ती परीक्षा के बाद शहर में भारी भीड़ रही। इसी बीच दोनों पारियों में 25272 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने निशुल्क बसों की व्यवस्थाओं के दावे किए गए थे।

हालात उससे उलट नजर आए। शहर के कई चौराहों पर देर शाम तक अभ्यर्थी बसों का इंतजार करते रहे। जोधपुर, जालोर समेत कई जिलों के लिए बसों में क्षमता से दोगुनी संख्या में अभ्यर्थियों को भरकर भेजा गया। बता दें कि सुबह की पारी में 43.99 फीसदी तो शाम की पारी में 38. 94 फ़ीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी।

शहर के कई चौराहों पर खड़े अभ्यर्थी अपने किराए से उदियापोल रोडवेज बस स्टैंड पहुंचते रहे। वही पहाड़ी बस स्टैंड पर भी रात 11 बजे तक सर्द रात के बीच 80 से ज्यादा अभ्यर्थी बस का इंतजार करते रहे। अभ्यर्थियों का कहना था कि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी भी उन्हें गाली गलौज करते रहे। पुलिसकर्मी उन्हें बस स्टैंड से हटाने के लिए लगातार दबाव बना रहे थे। पुलिसकर्मी कह रहे थे कि जहां से जब जो बस मिल जाए तुरंत बस स्टैंड खाली करो वरना थाने में बंद कर दिए जाएंगे।

रविवार रात 10:30 बजे जब मौके पर भास्कर ने रियलिटी चेक किया तो बाड़मेर जिले के बालोतरा समेत कई तहसीलों के लोग पहाड़ी बस स्टैंड पर डटे हुए थे। इन युवाओं में कई के पास पहनने को सर्दी के कपड़े तक नहीं थे। जबकि इसके उलट जिला प्रशासन और जिला परिवहन अधिकारी कल्पना शर्मा की ओर से 170 बसों की व्यवस्था का दावा किया जा रहा था। इस पर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा को जानकारी दी जाने पर उन्होंने करीब 20 मिनट बाद एक बस मौके के लिए मौके लिए भेजी। इसके बाद रात 11 बजे बाड़मेर के लिए रोडवेज बस रवाना हुई।

बता दें कि रविवार को सुबह और दोपहर की पारी में परीक्षा के बाद शाम 5 बजे बाद शहर में अभ्यर्थियों की विशेष भीड़ थी सूरजपोल से उदयपुर चेतक तक हर चौराहे पर अभ्यर्थी बस स्टैंड जाने के लिए लाइन में लगे हुए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.