राजस्थानी मूवी लव यू म्हारी जान की टीम पहुंची जोधपुर: स्टाॅर कास्ट ने शेयर किए मूवी शूटिंग के एक्सपीरियंस



जोधपुर35 मिनट पहले

जोधपुर. राजस्थानी भाषा की मान्यता को लेकर चल रहे संघर्ष के बीच लम्बे समय बाद राजस्थानी भाषा में बड़े बजट कि मूवी लव यू म्हारी जान शहर के सिनेमाघरों में नजर आ रही है। फिल्म को बाॅलीवुड थीम पर बनाया गया है। जिसमें दो भाईयों के आपसी प्रेम को दर्शाया गया है। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर और टोंक के सिनेमाघरों में मूवी चल रही है। फिल्म की शूटिंग जयपुर और आसपास के शहरों में की गई है। मूवी की स्टाॅर कास्ट जोधपुर पहुंची। इस दौरान दैनिक भास्कर उन्होंने फिल्म से जुड़े अनुभव साझा किए।

फिल्म के एक्टर अंकित भारद्वाज ने कहा कि फिल्म राजस्थानी कल्चर की कहानी है। जिसमें राजस्थानी संगीत, कला को करीब से दिखाया गया है। पिछले 27 साल बाद सबसे बड़े बजट की फिल्म आई है। इसमें दर्शकों का खूब सपोर्ट मिल रहा है। फिल्म में कुल 8 गानें हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि लोगों को यह मूवी खूब पसंद आएगी।

राजस्थानी भाषा की मान्यता को लेकर पूछे सवाल पर कहा यदि राजस्थान के लोग ही अपनी भाषा से प्यार नहीं करेंगे तो किससे करेंगे। फिल्म एक माध्यम होती हैं भाषा ओर संस्कृति को लोगों तक पहुंचाने का। फिल्म के माध्यम से राजस्थान की संस्कृति को बताया गया है।

कहा राजस्थान में कई सालों से भाषा को सम्मान दिलाने की लड़ाई चल रही है। भाषा को सम्मान मिलना ही चाहिए। इस लड़ाई में उनके साथ हुं।

लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर नजर आ रही इस मूवी को लेकर भी दर्शकों में काफी उत्साह है।

जोधपुर के बारे में कहा टीवी सीरियल महाराना प्रताप में जोधपुर के राव चंद्रसेन का किरदार निभाया। यहां आकर सौभाग्यशाली समझता हुं। अंकित इससे पहले 15 से अधिक टीवी सीरियल कर चुके हैं। इसके अलावा हाॅलीवुड और बाॅलीवुड मूवी में भी एक्टिंग की है। इसके अलावा स्टार प्लस के सीरियल रज्जो में भी अहम रोल अदा कर रहे हैं। फिल्म में एक्ट्रेस गरिमा शर्मा ने बताया कि वो पिछले चार पांच साल से थिएटर कर रही है। वहीं से आॅडिशन हुए तो यह मूवी मिली है। आने वाले साल में बाॅलीवुड मुवी और वेब सीरिज भी आ रही है। राजस्थानी मूवी में काम करने का अनुभव काफी अलग था। खुद के कल्चर में शूट होता है तो काफी अपनापन महसूस होता है। बहुत से ऐसे स्लैंग होते हैं, जिन्हें अपनी भाषा में ही हम सुनते हैं। उन्हीं को अपनी मूवी में सुनना ही बहुत अच्छा लगता है। मूवी के डायरेक्टर मनोज कुमार पांडे ने बताया कि मूवी की कहानी आज के युवा की कहानी है। पढ़े लिखे युवा अपने समाज और कॅरियर को लेकर क्या सोच रखता है। इसके जरिए बताया गया है। मूवी में राजस्थानी संगीत की महक है। राजस्थान के कलाकारों ने इसमें जोरदार काम किया है। उन्होंने शहरवासियों से यह मूवी देखने की अपील की। दो घंटे 17 मिनट की इस मूवी में कुल 8 गानें है। शिशिर पांडे संगीतकार, धनराज दाधीच ने गीत लिखे हैं। अंशुल अवस्थी ने कास्टिंग डायरेक्शन और लाइन प्रोडक्शन किया है। वहीं लक्षित झांझी, काश्मीरा, अंशुल अवस्थी, जफर खान, सुरभि भारद्वाज, दिलीप रामचंदानी, राम मीणा, निर्मल चिरानिया, समरवीरसिंह ने भी अहम रोल अदा किया है। प्रोडयूसर अंजल हरलालका ने कहा राजस्थानी सिनेमा की हालत इन दिनों अच्छी नहीं है। क्योंकि बचपन से ही बाॅलीवुड और राजस्थानी मूवी देखते आ रहे हैं। दोनों के बीच में जमीन आसमान का अंतर था। हमने प्लान किया कि इस बार बाॅलीवुड स्तर की राजस्थानी फिल्म बनाएंगे। इसलिए मायड़ भाषा में बनी इस मूवी में बाॅलीवुड का आनंद मिलेगा। हमें खुशी है कि राजस्थान की जनता और विभिन्न संगठनों का खूब सपोर्ट मिल रहा है। उन्होंने राजवीर चलकोई, राजस्थानी युवा समिति का भी आभार जताया।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.