माउंट आबू में 4 घंटे चली जनसुनवाई: कलेक्टर-एसपी ने सुनी समस्याएं, लोगों के 92 आवेदन मिले



माउंट आबू4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कलेक्टर डॉ. भवरलाल, एसपी ममता गुप्ता और उप जिला कलेक्टर राहुल जैन के नेतृत्व में गुरुवार को माउंट आबू में आम नागरिकों की जन सुनवाई की गई।

कलेक्टर डॉ. भवरलाल, एसपी ममता गुप्ता और उप जिला कलेक्टर राहुल जैन के नेतृत्व में गुरुवार को माउंट आबू में आम नागरिकों की जन सुनवाई की गई। इसमें आम नागरिकों के कुल 92 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें समस्याओं के साथ कई प्रकार की अनुमति दिए जाने के आवेदन थे।

कलेक्टर डॉ. भंवरलाल की अध्यक्षता में माउंट आबू में इन समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर ने पालिका पुस्तकालय में जनसुनवाई की। 4 घंटे चली जनसुनवाई में माउंट आबू के आम नागरिकों के कुल 92 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें आमजन की 69 के पट्टे दिलवाने, पट्टा निरस्त होने पर किस कारण निरस्त हुआ उसकी जानकारी लेने, बिजली-पानी का कनेक्शन दिलवाने, मांच गांव के मोहल्लेवासियों के सार्वजनिक रोड एवं गोवा गांव के ग्राम वासियों ने गांव की सड़क का निर्माण करवाने, भवन निर्माण स्वीकृति के संबंध में, होटल मरम्मत की स्वीकृति, आवासीय मकान बनाने, रोजगार के लिए जगह दिलाने, फूड लाइसेंस जारी करवाने, बिजली लाइन एवं सीवरेज लाइन लगाने, मूलभूत सुविधा दिलवाने, अतिक्रमण हटवाने, माउंट आबू की नगरपालिका के रिक्त पदों को कर्मचारी लगाने की समस्या रखी।

इसके साथ ही पुरानी केबिनों की मरम्मत करवाने, नगर पालिका द्वारा हटाए केबिन को पुनः स्थापित करने, पट्टा हेतु आवेदन फाइल की उचित कार्रवाई करने, गोमुख मंदिर माउंट आबू में रोप-वे स्थापित करने, जन समस्या का समाधान करने, सुरक्षा दीवार की मरम्मत, गौ माता की रक्षा व सेवा के लिए प्रार्थना पत्र बीपीएल राशन कार्ड बनाने, स्वीकृत हुए कार्यों की वित्तीय जांच करवाने, सहित रिपेयर रिनोवेशन की स्वीकृति दिलाने, गिरी दीवार का निर्माण करवाने, सीवरेज लाइन की पुनः निर्माण की अनुमति, वक्फ संपत्तियों से अतिक्रमण हटाने, टीन शेड लगाने व फर्श बनवाने की जनसुनवाई में कलेक्टर एसडीएम के समक्ष लोगों ने आवेदन दिए इसके साथ ही सीआईडी विभाग ने निशुल्क भूमि भवन, आवंटन करवाने की मांग की है।

4 घंटे की जनसुनवाई में अधिक संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद रही साथ ही 92 आवेदन प्राप्त हुए। इस मोके पर नगर पालिका अध्यक्ष जीतू राणा, पर्यटन निदेशक सुनीता मीणा, नगरपालिका आयुक्त, पुलिस उपअधीक्षक योगेश शर्मा, निर्माण विभाग के सहायक अभियंता संजीव कुमार, पालिका नेता प्रतिपक्ष सुनील आचार्य, नगरपालिका के समस्त पार्षद मोजूद थे।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.