मदद की राशि ठगों ने हड़पी, 1 ठग गिरफ्तार: 7 बेटियों की परवरिश के लिए सोशल मीडिया पर चली थी मुहिम




  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Rajasthan Barmer Balotra Police Arrest One Accused There Was A Campaign On Social Media For The Upbringing Of 7 Daughters

बाड़मेर22 मिनट पहले

पुलिस ने मदद राशि ठगने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

बाड़मेर जिले के सिणधरी कस्बे में सड़क हादसे में माता-पिता की मौत के बाद 7 बेटियो देखरेख व पालन पोषण के लिए के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम ऐसी चली की देशभर से लोगों ने 50 घंटों में 2 करोड़ रुपए बड़ी बेटी के खाते में ट्रांसफर कर दिए। लेकिन इस नेक कार्य में कुछ लोगों ने अवसर देखकर खुद के फोन-पे नंबर एडिट कर सोशल मीडिया पर डाल दिए इससे लाखों रुपए फर्जी खाते में लोगों ने डाल दिए। पुलिस ने ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, मालपुरा, आरजीटी निवासी भगाराम पुत्र चिमाराम ने बालोतरा थाने में 19 नवंबर को रिपोर्ट दी थी। इसके मुताबिक खेताराम व उसकी पत्नी कोकू देवी की सड़क हादसे में 13 नवंबर को सिणधरी कस्बे में मौत हो गई थी। वहीं चार साल का बेटा जसराज गंभीर रूप से घायल हो गया। दो दिन पहले इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। 7 बेटियों की देखरेख व परवरिश के लिए लोगों ने सोशल मीडिया पर ऐसी मुहिम चलाई कि बड़ी बेटी ओमी के खाते में 2 करोड़ रुपए जमा हो गए।

असामाजिक तत्वों ने सोशल मीडिया पर फोन-पे नंबर व अकाउंट संख्या बदल दी

असामाजिक तत्वों ने गलत तरीके से खाता व फोन पे नंबर के पोस्टर को एडिट करके कई लोगों ने अपने खुद के फोन पे नंबर दे दिए। इन फोन-पे नंबरों कई लोगों ने रुपए भेज दिए और उसके ठग ने फोन नंबर बंद कर दिए। लोगों ने 7 बेटियों की मदद करने के लिए उस फर्जी खाते में लाखों रुपए डाल दिए।

पुलिस ने ठगी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

बालोतरा थानाधिकारी उगमराज सोनी के मुताबिक रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर किया गया। थाना स्तर पर टीम बनाइ्र गई। 7 बहनों की बड़ी बहन ओमी के नंबरों को एडिट करने वाले आरोपियों के नंबरों के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई। आरोपियों के मोबाइल नंबरों व उनके बैंक खातों की जानकारी प्राप्त कर आरोपी सुरेंद्र कुमार पुत्र सुरताराम निवासी लापुंदड़ा गिड़ा बाड़मेर को रविवार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया। आरोपी से पूछताछ जारी है। आरोपी के साथ अन्य आरोपियों को लेकर भी पूछताछ की जार ही है।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.