बांसुरी पर तबले की थाप के साथ जुगलबंदी: मर्दाना महल में म्यूजिकल नाइट की हुई शुरुआत, तीन दिनों तक चलेगा




उदयपुर30 मिनट पहले

रविवार से तीन दिवसीय म्यूजिकल नाइट की शुरुआत हुई। पहले दिन धरेश पंड्या (बांसुरी) और उत्तम पंड्या (तबला) ने जुगलबंदी की।

उदयपुर के सिटी पैलेस के मर्दाना महल के मोती चौक में रविवार से तीन दिवसीय म्यूजिकल नाइट की शुरुआत हुई। पहले दिन धरेश पंड्या (बांसुरी) और उत्तम पंड्या (तबला) ने जुगलबंदी की। कौन कहते हैं कि भगवान आते नहीं। हम मीरा की तरह बुलाते नहीं,वैष्णव जन को, श्री रामचंद्र कृपालु भजमन भजनों की बांसुरी धुन पर मधुर स्वर लहरियां बिखेरी।

दूसरे दिन सोमवार को नंदलाल गंधर्व (जल तरंग) और कपिल गंधर्व (तबला) संगत करेंगे। तीसरे दिन मंगलवार कार्तिक पूर्णिमा को सौरभ देहलवी (सितार) और रितिक कुमावत (तबला) की प्रस्तुति होगी। बता दें कि उदयपुर आने वाले पर्यटक म्यूजियम की रात्रि कालीन भव्यता भी देख सकते है । मेवाड़ के गौरवपूर्ण इतिहास के बारे में जान सकेंगे। यह नई पहल पर्यटन से प्रत्यक्ष – अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े छोटे व्यवसाइयों के हितों को ध्यान में रखते हुए फाउण्डेशन के ट्रस्टी लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने नई व्यवस्थाओं के साथ सुचारु करवाया। इससे पर्यटन व्यवसाय को सीधा फायदा मिलेगा।

दरअसल पहले म्यूजियम देखने की रात्रिकालीन व्यवस्था नहीं होने के कारण देश – विदेश से आने वाले ऐसे कई पर्यटकों को बिना संग्रहालय देखें ही मायूस लौटना पड़ता था। पर्यटकों की आशाओं को पूर्ण करने के मकसद से प्रथम चरण में सिटी पैलेस म्यूजियम के मर्दाना महल को शाम 7 बजे से रात 9 बजे तक खुला रखा जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.