प्रतापगढ़ से पकड़े 81 लाख लूट के 2 आरोपी: 4 बदमाशों ने 20.25 लाख के हिसाब से बांटा था पैसा



फलोदी (जोधपुर )3 घंटे पहले

जोधपुर जिले के फलोदी में 81 लाख की लूट का खुलासा हो गया है। फलोदी के राईकाबाग में 11 नवंबर को बिजनेसमैन रमेश गोलेछा से दिनदहाड़े 81 लाख रुपए की लूट हो गई थी। मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को सोमवार को प्रतापगढ़ से गिरफ्तार कर लिया। जबकि 2 आरोपी फरार हैं। दोनों आरोपियों से लूट के 40 लाख रुपए भी बरामद हुए हैं। साथ ही लुटेरों को कार बेचने वाले अशोक कुमार माली को भी गिरफ्तार किया गया है।

जोधपुर ग्रामीण एसपी अनिल कयाल ने बताया कि 4 दिन पहले व्यापारी रमेश जैन (गोलेछा) से हुई लूट के बाद पुलिस ने स्पेशल टीम बनाई। टीमों ने लगातार सूचना जुटाई। पता चला कि वारदात में 4 आरोपी थे। आरोपियों की पहचान की गई। इनमें से 2 आरोपियों को सोमवार को प्रतापगढ़ से गिरफ्तार किया गया। उनकी निशानदेही पर 40 लाख रुपए जोधपुर से बरामद किए गए। आरोपियों ने जिस कार से वारदात की उसके मालिक को भी गिरफ्तार किया है।

जोधपुर ग्रामीण पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी। सामने 40 लाख कैश भी बरामद।

वारदात में शामिल चारों बदमाश लूट के बाद जोधपुर शहर की तरफ भागे। रास्ते में रुककर उन्होने 20 लाख 25 हजार के हिसाब से रकम बांटी। यहां से दो एक साथ गए बाकी दो अलग चले गए। दो आरोपी जोधपुर आए और होटल में रुके। इसके बाद किराए पर कमरा लिया और वहां पानी का कैंपर खरीदकर उसमें रकम छुपाकर जोधपुर से प्रतापगढ़ निकल गए। दोनों आरोपियों का नाम गोरधन व नरेश है। बाकी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

व्यापारी की दो दिन रेकी की

आरोपियों ने व्यापारी रमेश जैन की दो दिन तक रेकी की थी। उन्हें यकीन था कि व्यापारी रोज मोटी रकम लेकर निकलता है। 11 नवबंर को शाम साढ़े 4 बजे व्यापारी की स्कूटी के आगे कार लगाकर रुपयों से भरा बैग लेकर ये भाग गए थे। वारदात करने के लिए आरोपी दोपहर 12 बजे ही फलोदी पहुंच चुके थे।

व्यापारियों और शहरवासियों ने कड़ा विरोध करते हुए अगले दिन बाजार बंद रखा था। साथ ही एसडीएम को ज्ञापन देकर जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। व्यापारियों ने अनिश्चितकाल के लिए मंडी बंद रखने की घोषणा की थी। पुलिस ने 10 दिन में आरोपी को पकड़ने का आश्वासन देने के बाद कृषि मंडी व्यापार संघ ने आज से मंडी में कारोबार शुरू करवाया था।

11 नवंबर को बदमाश राईका बाग में दिनदहाड़े बिजनेसमैन रमेश जैन से मारपीट कर 81 लाख रुपए लूट ले गए थे

11 नवंबर को बदमाश राईका बाग में दिनदहाड़े बिजनेसमैन रमेश जैन से मारपीट कर 81 लाख रुपए लूट ले गए थे

एसपी ग्रामीण जोधपुर अनिल कयाल ने बताया कि इस मामले में विभिन्न सोर्स से वारदात करने वाले चारों आरोपियों की पहचान हुई। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी के लिए योजना बनाई गई। अभी दो आरोपी गोरधनराम और नरेश कुमार उदाणियों की ढाणी निवासी हैं।

प्रतापगढ़ से हुए गिरफ्तार

दोनों के प्रतापगढ़ में होने की जानकारी मिली थी। इस पर विशेष टीम प्रभारी एसआई लाखाराम टीम के साथ रवाना हुए। प्रतापगढ़ पहुंच कर टीम ने दबिश देकर मुगोरधनराम विश्नोई (21) और नरेश कुमार खीचड़ (24) को गिरफ्तार कर जोधपुर लाए। यहां पूछताछ कर लूटे गए 40 लाख रुपए बरामद किए गए। आरोपियों ने पानी के कैंपर में छुपा कर रखे थे।

फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही फरार दो आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। एसपी कयाल ने बताया कि फरार सुभाष गोदारा विश्नोई और सुनील कुमार विश्नोई को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लुटेरों को कार बेचने वाले अशोक कुमार माली निवासी पोकरण को भी गिरफ्तार किया गया है।

यूं दिया वारदात को अंजाम
एसपी कयाल ने बताया कि लुटेरों ने वारदात से पहले घटनास्थल के आसपास लगातार रेकी की। इन्होंने बाइक के साथ लग्जरी वाहनों को प्रयोग में लिया। इसके बाद एक बिना नंबर की कार को एग्रीमेंट के जरिए खरीदा। रमेश जैन के बारे में जानकारी हासिल कर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

व्यापारी की स्कूटी के सामने कार लगाकर की थी वारदात। इसके बाद जोधपुर की तरफ आरोपी भाग गए।

व्यापारी की स्कूटी के सामने कार लगाकर की थी वारदात। इसके बाद जोधपुर की तरफ आरोपी भाग गए।

लूट के बाद कार को तेज गति से भगाकर कच्चे रास्तों से बम्बोर के पास पहुंचे। यहां कार को रोककर, औरण में लूटी गई रकम का आपस में बंटवारा किया और वहां से जोधपर शहर में अलग-अलग हो गए। आरोपी गोरधनराम विश्नोई और नरेश विश्नोई पुलिस से बचने के लिए मसूरियां चौराहे के पास आखलिया के पास कॉलोनी में किराए का कमरा ले लिया।

इनका रहा योगदान
कयाल ने बताया कि वारदात का पर्दाफाश कर मुख्य साजिशकर्ता और सहयोगी को गिरफ्तार करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले टीम प्रभारियों के साथ थानाधिकारी फलोदी राकेश ख्यालिया, थानाधिकारी पुलिस थाना औसियां सुरेश चौधरी, जिला स्पेशल टीम प्रभारी लाखाराम, थानाधिकारी पुलिस खेड़ापा नेमाराम, थानाधिकारी कापरड़ा बलदेवराम, जमील खान एसआई थानाधिकारी चाखू, स्पेशल टीम के एएसआईअमानाराम व दमाराम, हैड कांस्टेबल श्रवणकुमार, चिमनाराम, प्रदीपकुमार, मोहनराम, भवानी चौधरी, गोपालराम, मदन मीणा, परसाराम, वीरेन्द्र खदाव, जालाराम, पुलिस थाना से एसआई अमीलाल, एएसआई भंवरसिंह, भंवरलाल, पदमाराम, गोपालसिंह, ओमाराम, गणेश, सुरेश डूकिया, खुमाणाराम, मुकनसिंह, सहीराम, गिरार्जमीणा, कमलेश, भागीरथराम हैड कांस्टेबल, रामस्वरूप, दिलीप, राजेश, ओमप्रकाश और जगदीशराम रहे। कयाल ने इन्हें पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.