पायलट ने खेतों में जाकर लिया फसल खराबे का जायजा: बोले- किसानों की ज्यादा से ज्यादा करेंगे मदद, दुख की घड़ी में उनके साथ



टोंक3 मिनट पहले

पूर्व डिप्टी सचिन पायलट ने खेतों में जाकर फसल खराबे का जायजा लिया। दौरान किसानों हाथ जोड़कर पीड़ा सुनाई कि उनकी पूरी फसल खराब हो गई।

पूर्व डिप्टी सीएम और टोंक MLA सचिन पायलट मंगलवार को टोंक दौरे पर रहे। इस दौरान पायलट खेतों में पहुंचे और गत दिनों बारिश से खराब हुई खरीफ फसल का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने किसानों की पीड़ा सुनी और उनको आश्वासन दिया कि उनकी फसल पैदावार जितनी मदद तो नहीं कर पाएंगे, लेकिन ज्यादा से ज्यादा मदद हम किसानों की करेंगे। हम इस दुख की घड़ी में उनके साथ है।

पायलट ने किसानों से कहा कि फसल बीमा क्लेम के अलावा भी अन्य मदद दिलाने का हमारा प्रयास रहेगा। इसके लिए अधिकारियों को गिरदावरी रिपोर्ट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कई किसानों की तो कटी पड़ी फसल ही खराब हो गई। टोंक ही नहीं हाड़ौती व अन्य जिलों में फसल खराब होने से किसान बहुत दुखी है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा आर्थिक मदद जल्द दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे। एसडीआरएफ, बीमा क्लेम आदि से जितना संभव होगा, किसानों की मदद करेंगे।

फसल खराबे का जायजा लेते समय सचिन पायलट ने किसान के कंधे पर हाथ रखकर आश्वासन दिया कि घबराना नहीं है, मैं आपके साथ हूं।

टोंक विधायक ने कहा कि जो किसान ऑनलाइन फसल खराबे की शिकायत नहीं कर पाए हैं, उनकी शिकायत ऑफलाइन कराने का प्रयास करेंगे, ताकि कोई किसान आर्थिक मदद से वंचित नहीं रहे। अगस्त महीने में करीब 50 हजार किसानों ने फसल खराबे की शिकायत दर्ज कराई थी। अब पिछले दिनों अतिवृष्टि से और भी ज्यादा फसल खराब हो गई है, इसलिए पूरी ताकत के साथ हम किसानों के साथ हैं। पायलट ने हयातपुरा, अरनिया तिवाड़ी, अरनिया केदार, बालापुरा गांवों में खेतों में जाकर फसल खराबे का जायजा लिया।

खाद का कोटा बढ़ाने और जल्द सप्लाई कराएंगे
पायलट ने कहा कि जिले में खाद की कमी है। इसके लिए सुबह कृषि मंत्रालय में बात कर खाद का कोटा बढ़ाने और जल्द इसकी आपूर्ति करने को कहा है। खाद की कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इस मौके प्रदेश कांग्रेस सदस्य सउद सईदी निवर्तमान कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मण गाता समेत सुनील बंसल, हंसराज गाता, एडवोकेट मूलचंद बैरवा, शिवजी लाल मीना, यूसुफ यूनिवर्सल, अलका बैरवा आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.