पठान विवाद में स्वरा की एंट्री: कहा- नेताओं की नजर एक्ट्रेसेस के कपड़ों पर; राहुल गांधी बोले- जय सियाराम, नॉट जय श्रीराम



  • Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar News Headlines; Bihar Liqour Death | Shah Rukh Khan Pathan Controversy Swara Bhaskar Vs Sadhvi Pragya Thakur Rajasthan

एक घंटा पहलेलेखक: धर्मेंद्र कृष्ण तिवारी

नमस्कार,

आज की शुरुआत फिल्म पठान पर जारी विवाद से। शाहरुख खान और दीपिका की इस अपकमिंग फिल्म पर जारी घमासान में बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर की भी एंट्री हुई है। उन्होंने ट्वीट करके कहा- मिलिए हमारे देश के सत्ताधारी राजनेताओं से.. अभिनेत्रियों के कपड़ों को देखने से फुरसत मिलती तो क्या पता कुछ काम भी कर लेते। स्वरा अक्सर सरकार के खिलाफ हमलावर रहती हैं। पिछले दिनों जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में थी तो स्वरा भास्कर उसमें भी शामिल हुई थीं।

बता दें कि पिछले दिनों पठान फिल्म का गाना बेशर्म रंग रिलीज हुआ था, इसमें दीपिका ने भगवा रंग की बिकनी पहनकर शाहरुख के साथ हॉट सीन दिए हैं। इस पर हिंदू संगठनों में नाराजगी है। गुजरात में तो विश्व हिंदू परिषद ने चेतावनी दी है कि उनके राज्य में फिल्म रिलीज हुई तो लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ सकती है।

इधर, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 100 दिन पूरे करते हुए आज दौसा पहुंची थी। इस दौरान यात्रा के स्वागत के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। शहर में एंट्री करने से पहले एक रोचक वाकया देखने को मिला था। यहां लालसोट रोड स्थित बीजेपी के पूर्व विधायक नंदलाल बंशीवाल के मकान पर खड़े युवाओं का राहुल ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

राहुल ने इन लोगों को यात्रा में शामिल होने के लिए बुलाया। 2 बार जय सियाराम बोलकर अभिवादन किया तो लोगों ने भी जय सियाराम बोलकर जवाब दिया। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि जय सियाराम, नॉट जय श्रीराम।

आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. दिल्ली साकेत कोर्ट में आफताब की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।
  2. कोलकाता में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

5 बड़ी खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी…

1. पुजारा की 51 पारियों के बाद सेंचुरी, गिल का पहला शतक

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे ही दिन शुक्रवार को ड्राइविंग सीट में आ गई है। उसने मेजबान को जीत के लिए 513 रनों का टारगेट दिया है। दिन का खेल खत्म होने तक बेहद मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए 42 रन बनाए हैं। वो जीत से 471 रन दूर है। स्टंप्स के बाद जाकिर हसन (17) और नजमुल हसन शान्तो (25) नाबाद लौटे।

इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 258/2 पर घोषित की। भारत की ओर से 2 शतक आए। ओपनर शुभमन गिल ने 110 रन बनाए। जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 102 रनों की नाबाद पारी खेली। विराट कोहली 19 रन बनाकर पुजारा के साथ नाबाद लौटे। पुजारा ने 51 पारियों और तीन साल 11 महीने बाद टेस्ट में शतक जमाया है। जैसे ही पुजारा का 19वां शतक पूरा हुआ, कप्तान केएल राहुल ने पारी की घोषणा कर दी। पूरी खबर पढ़ें

2. बिहार में शराब पीकर मरने वालों के परिवार को अफसरों की धमकी, बोले- ठंड से मौत बताना, वरना फंसोगे
बिहार के छपरा में शराब से हुई मौत के मामले में मृतकों के परिजन को सरकारी अफसर धमका रहे हैं। वे बिना पोस्टमॉर्टम कराए अंतिम संस्कार करने का दबाव बना रहे हैं। कह रहे हैं- अगर शराब से मौत निकली तो और फंसोगे। कोई पूछे तो ठंड से मौत बता देना। 4 लाख मुआवजा भी मिल जाएगा।

सारण (छपरा) में जहरीली शराब से 59 मौतों के बाद अब सीवान में भी मौतों का सिलसिला शुरू हो गया है। अब तक 5 लोगों की मौत की सूचना आई है। इधर, बेगूसराय के तेघड़ा में भी दो की मौत हुई है। बिहार में जहरीली शराब से मौत का कुल आंकड़ा 66 हो गया है। विधानसभा में लगातार तीसरे दिन जमकर हंगामा हुआ। कुर्सियां पटकीं गईं। विपक्ष सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर राजभवन पहुंच गया। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सदन में पीड़ित परिवार को 10-10 लाख मुआवजा देने की मांग उठाई। इस पर नीतीश ने कहा, ‘दारू पीकर मरे हैं तो क्या सरकार मुआवजा देगी। एक पैसा नहीं देंगे।’ पूरी खबर पढ़ें

3. दिल्ली में टीचर ने छात्रा को कैंची से मारा और बाल खीेंचे, फिर पहली मंजिल से फेंक दिया

दिल्ली में एक महिला टीचर गीता देशवाल ने शुक्रवार को एक बच्ची को स्कूल की पहली मंजिल से फेंक दिया। बच्ची हिंदूराव अस्पताल में भर्ती है। उसके सिर में चोट आई है। चश्मदीद के बयान के आधार पर टीचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के बयान सामने आए हैं। एक ने कहा कि यह टीचर पहले भी स्टूडेंट्स से मारपीट कर चुकी है, लेकिन इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। घायल छात्रा ने बताया, “टीचर ने मुझे कैंची से मारा और मेरे बाल खींचे, फिर मुझे स्कूल की पहली मंजिल से फेंक दिया। मैंने कुछ भी गलत नहीं किया था।” पूरी खबर पढ़े

4. रेप केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद भगोड़ा घोषित, 11 साल पुराने केस में MP-MLA कोर्ट का आदेश
शाहजहांपुर में शिष्या से रेप के 11 साल पुराने मामले में कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद कोर्ट में पेश न होने पर फरार भी घोषित किया गया है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि चिन्मयानंद के घर के बाहर और सार्वजनिक स्थान पर नोटिस चस्पा किया जाए।

चिन्मयानंद पर 11 साल पहले शाहजहांपुर की चौक कोतवाली में बदायूं की निवासी शिष्या ने रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। उस मामले में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तृतीय MP-MLA कोर्ट असमा सुल्ताना की तरफ से चिन्मयानंद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर 30 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया था। लेकिन चिन्मयानंद हाजिर नहीं हुए। इसके बाद गुरुवार को एमपी-एमएलए कोर्ट ने उन्हें फरार मानते हुए धारा-82 के तहत कार्रवाई करने और आदेश की कॉपी को चिन्मयानंद के घर के बाहर और सार्वजनिक स्थान पर चस्पा करने का आदेश दिया है। पूरी खबर पढ़े

5. पठान कॉन्ट्रोवर्सी में स्वरा और प्रज्ञा ठाकुर भी उतरीं, गुजरात में विहिप की परिणाम भुगतने की चेतावनी

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म पठान को लेकर मध्यप्रदेश में विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस विवाद में अब एक्ट्रेस स्वरा भास्कर और BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर की एंट्री हो गई है। स्वरा ने ट्वीट किया- नेताओं को एक्ट्रेसेस के कपड़े देखने से फुरसत नहीं। उधर, सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा- ऐसे हीरो-हीरोइन की फिल्में नहीं देखनी चाहिए, जो भगवा को बेशर्म कहते हैं।

इधर, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने कहा है कि गुजरात में फिल्म रिलीज हुई तो किसी भी अप्रिय घटना के लिए थिएटर मालिक जिम्मेदार होंगे।इनका कहना है, ‘भगवा को अश्लीलता से जोड़कर फिल्म के गाने को ‘बेशरम रंग’ नाम दिया गया है। यह गाना बॉलीवुड की विकृत हिंदू विरोधी मानसिकता को दिखाता है। हम इन दृश्यों के साथ फिल्म को गुजरात में रिलीज नहीं होने देंगे।’ पूरी खबर पढ़ें

आज का कार्टून

कुछ अहम खबरें हेडलाइन में…

  1. अरबपति बिजनेस टायकून की पत्नी से रेप:सहेली के पति ने वीडियो बनाया, ब्लैकमेल कर ऐंठे रुपए (पूरी खबरें पढ़ें)
  2. मोदी की सलाह- पुतिन बातचीत से सुलझाएं यूक्रेन का मसला:PM ने रूसी राष्ट्रपति से फोन पर बात की, साथ मिलकर काम करने का वादा (पूरी खबरें पढ़ें)
  3. साइरस मिस्त्री मौत मामले में नया दावा:पुलिस ने कहा- महिला डॉक्टर ने गलत तरीके से पहनी थी सीट बेल्ट, चार्जशीट में शामिल करेंगे (पूरी खबरें पढ़ें)
  4. सेना ने कहा- चीन बॉर्डर पर हालात कंट्रोल में:पूर्वी कमान के कमांडर बोले- शांति हो या युद्ध, हम देश की रक्षा को हमेशा तैयार (पूरी खबरें पढ़ें)
  5. पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने मोदी को कसाई कहा:भारत का जवाब- शायद 1971 भूल गए; तेजस्वी सूर्या बोले- वो PAK का पप्पू है (पूरी खबरें पढ़ें)

खबर लेकिन कुछ हटके…

मेंस टी-20 का सबसे छोटा स्कोर:बिगबैश लीग में सिडनी थंडर्स 15 रन पर सिमटी, 5 बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके

सिडनी के मैदान पर शुक्रवार को मेंस टी-20 क्रिकेट का सबसे छोटा स्कोर बना। यहां बिगबैश लीग के एक मुकाबले में सिडनी थंडर्स की टीम 15 रन पर आउट हो गई। वह एडिलेड स्ट्राइकर्स के 140 रनों के टारगेट का पीछा कर रही थी। सिडनी के 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। जबकि शेष 5 बल्लेबाज 4 रन से आगे नहीं बढ़ सके।

एडिलेड की ओर से हेनरी थॉर्न्टन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। जबकि वेस एगर ने 4 विकेट झटके। वे एस्टर्न एगर के छोटे भाई हैं। टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो सबसे कम टोटल का रिकॉर्ड टर्की के नाम है। उसे 2019 में चेक रिपब्लिक ने 21 रनों पर आउट किया था। उसने टर्की के खिलाफ 20 ओवर में 278 रन बनाए थे। पूरी खबर पढ़ें

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं…

फोटो जो खुद में खबर है…

रूस ने शुक्रवार को फिर से यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हवाई हमले किए हैं। जिसमें कई ऊर्जा केंद्र और अहम इमारतें तबाह हो गई हैं। लोकल अधिकारियों ने सोशल मीडिया के जरिए दी गई जानकारी में बताया है कि रूस की तरफ से ये सभी हवाई हमले राजधानी कीव और यूक्रेन के उत्तर पूर्वी हिस्से खार्कीव में हुए हैं।

रूसी हमलों के कारण खार्कीव और सुमी के इलाकों में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई है। राष्ट्रपति जेलेंस्की के ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक मिसाइल अटैक से एक रहवासी बिल्डिंग भी पूरी तरह से तबाह हो गई है। इसके मलबे में अभी लोगों के फंसे होने की आशंका है।

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था

राइट ब्रदर्स के बनाए दुनिया के पहले विमान ने उड़ान भरी
17 दिसंबर 1903 को राइट ब्रदर्स ने जमीन से 120 फीट ऊपर 12 सेकंड की उड़ान भरने में कामयाबी हासिल की थी। दोनों भाई विल्बर और ऑरविल राइट ने पहली बार किसी विमान को उड़ाया था। इस विमान का नाम दोनों भाइयों के नाम पर राइट फ्लायर रखा गया। समूची मानव सभ्यता के लिए ये किसी कारनामे से कम नहीं था। आसमान में उड़ने का इंसान का सपना हकीकत में बदल चुका था।

17 दिसंबर 1928 को सरदार भगत सिंह और राजगुरु ने सांडर्स की हत्या करके लाला लाजपत राय की मौत का बदला लिया था। 30 अक्टूबर 1928 को साइमन कमीशन का विरोध कर रहे लाला लाजपत राय को अंग्रेजों ने बेरहमी से लाठियों से पीटा था, जिससे उन्हें गंभीर चोट आईं, और 17 नवंबर 1928 को उनकी मौत हो गई। भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, सुखदेव और दूसरे क्रांतिकारियों ने मौत का बदला लेने की प्रतिज्ञा की। 17 दिसंबर का दिन अंग्रेज अफसर स्कॉट की हत्या के लिए तय किया गया। क्रांतिकारियों के निशाने में चूक की वजह से गोली स्कॉट की जगह ASP जॉन पी सांडर्स को लगी और उसकी वहीं मौत हो गई।

कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। मकर राशि वालों का रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। जानिए अपना राशिफल

आपका दिन शुभ हो, पढ़ते रहिए दैनिक भास्कर ऐप…

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ को और बेहतर बनाने के लिए हमें आपका फीडबैक चाहिए। इसके लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.