नंगे पैर सोने के गहने चुराने वाला गैंग लीडर गिरफ्तार: मार्च में ही बीकानेर जेल से मिली जमानत, जैसलमेर में 2 जगह लाखों की चोरी की




जैसलमेर44 मिनट पहले

जैसलमेर। मोहनगढ़ पुलिस की गिरफ्त में चोरों की गैंग का लीडर तुशांत उर्फ सूरज वासु।

जैसलमेर पुलिस 2 जगह हुई लाखों रुपए के सोने के गहनों की चोरी करने वाली गैंग के लीडर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। इस गैंग ने जैसलमेर के मोहनगढ़ और धोलिया गांव में लाखों के सोने के गहनों को चुराया था। पुलिस की 3 थानेदारों समेत करीब 30 से भी ज्यादा लोगों की टीम ने पहले गैंग को अलग अलग जगह से पकड़ा उसके बाद जोधपुर में छुपे गैंग के लीडर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। चोरों की गैंग का लीडर तुशांत उर्फ सूरज वासु बीकानेर के बज्जु इलाके का रहने वाला है और मार्च में जमानत पर बीकानेर जेल से छूटा था। जेल से जमानत पर बाहर आते ही उसने जैसलमेर में दो जगह लाखों रुपयों के सोने के गहनों को चुराया। लेकिन अब वो जैसलमेर पुलिस के कब्जे में है।

जैसलमेर में लाखों के गहने चुराए

मोहनगढ़ थाना प्रभारी भवानी सिंह ने बताया कि 17 सितंबर को मोहनगढ़ में चतुरसिंह पुत्र जेठूसिंह निवासी बस्सी वास के मकान से 37 तोला सोना व 125 तोला चांदी की चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ। और लाठी थाना में 30 अगस्त को मालाराम पुत्र जोराराम निवासी धौलिया ने 20 तोला सोने के आभूषण तथा 20 हजार रुपए नकद चोरी का मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस की टीमों ने साइबर सेल की मदद से टेक्निकल हैल्प लेकर मोबाइल लोकेशन आदि खंगालने का काम किया और मोबाइल के आधार पर कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए एक एक चोर को पकड़ना शुरू किया। गैंग को पकड़ने पर जानकारी में आया कि गैंग का लीडर बीकानेर का तुशांत उर्फ सूरज वासु है। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की और आखिरकार उसे जोधपुर में एक मकान में छुपे हुए को पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

नंगे पैर करता था चोरी

मोहनगढ़ थाना प्रभारी भवानी सिंह ने बताया कि सूरज के खिलाफ चोरी के कई मामले बीकानेर में दर्ज है। वो कई मुकदमों में जेल में बंद भी रहा है। तुशांत उर्फ सूरज वासु मार्च 2022 में बीकानेर जेल से जमानत पर रिहा हुआ था। रिहा होने के बाद नंगे पांव चोरी करता था। छोटे कस्बों तथा गांवों में घरों में घुस कर तालों पर सूती कपड़ा लपेट कर लॉक तोड़ता था। घर के पीछे से खिड़की या दरवाजा तोड़कर घर में घुसता और केवल सोने चांदी के गहने तथा नगदी ही चोरी करता। गहने चोरी करने के बाद गहनों को खुद ही पिघला कर आगे बेचता। सूरज के खिलाफ बीकानेर के कई पुलिस थानों में अलग-अलग मामले दर्ज है। इसके गिरोह में 9 लोग पहले ही अलग अलग जगहों से पकड़े जा चुके हैं।

पुलिस टीम ने की मेहनत

जैसलमेर में एक ही तरीके से लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर एसपी भंवरसिंह नाथावत ने मोहनगढ़ थानाधिकारी भवानीसिंह, भणियाणा थानाधिकारी मनोज सामरिया व लाठी थानाधिकारी अशोक कुमार को निर्देश दिए। साथ ही एक स्पेशल टीम भी बनाई। पुलिस की टीम में मोहनगढ़ थानाधिकारी भवानीसिंह, एसआई मनोज सामरिया, थानाधिकारी पुथा प्रतापनगर सदर जोधपुर मुक्ता पारीक, एएसआई देवीसिंह, हैड कांस्टेबल भोजराज सिंह, कांस्टेबल सुभाषचंद्र, कौशलाराम, जयप्रकाश, राजेंद्र कुमार, संदीप, श्रीराम नाथ, गेनाराम तथा साइबर सैल से हजारसिंह व भीमरावसिंह ने कार्रवाई करते हुए तुशांत वासु को गिरफ्तार किया।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.