झपट्टा मारते समय कबड्‌डी मैदान में गिरी खिलाड़ी छात्राएं: सिर पर आई चोट ने पहुंचाया अस्पताल, एक्स्ट्रा प्लेयर ने संभाली पारी



बांसवाड़ा4 घंटे पहले

न्यू लूक कॉलेज मैदान में कबड्‌डी के दौरान घायल हुई धरियावद गवर्नमेंट कॉलेज की स्टूडेट खिलाड़ी।

कबड्‌डी मैदान में झपट्‌टा मारते समय खिलाड़ी छात्राएं जोरों से टकरा गई। बेलेंस बिगड़ते ही एक-दूसरे के नीचे ऊपर हो गई। वजन में भारी छात्रा की चोट से नीचे दबी छात्रा के ज्यादा चोटें आई, जिसे खेल मैदान से सीधे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। उसका रात तक उपचार जारी रहा। वहीं एक अन्य कॉलेज की छात्रा खेलते हुए चक्कर आने से सीधे जमीन पर गिरी। उसे भी उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। मामला न्यू लुक कॉलेज मैदान का है, जहां पर बुधवार को गोविंद गुरु ट्राइबल यूनिवर्सिटी के इंटर कॉलेज मैच चल रहे हैं।

अस्पताल के फिमेल वार्ड में भर्ती धरियावद कॉलेज की छात्रा का जारी उपचार।

दरअसल, यूनिवर्सिटी की ओर से कबड्‌डी और खो-खो के दो दिवसीय मैचों की मेजबानी न्यू लूक कॉलेज को सौंपी गई है। इसके तहत पहले दिन 12 कॉलेजों की 6 टीमों के बीच मुकाबले थे। इसमें वागड़ कॉलेज बड़गी (डूंगरपुर) और गवर्नमेंट कॉलेज धरियावद (प्रतापगढ़ ) के बीच मैच थे। तभी मुकाबले में पाला पार कर रही धरियावद कॉलेज की मूंगाणा निवासी रीता पुत्र नरपत मीणा को बड़गी कॉलेज एक छात्रा ने पकड़ने के लिए झपट्‌टा मारा। खेल में अनबेलेंस रीता नीचे गिर गई तो दूसरे पाले की छात्रा उसके ऊपर जा गिरी। इससे नीचे दबी रीता को चोटें आई। छात्रा को उपचार और सिटी स्कैन के बाद रात को छुट्‌टी दी गई। इधर, खेल के बीच में घायल खिलाड़ी की जगह एक्स्ट्रा खिलाड़ी को मौका दिया गया। बता दें कि प्रतियोगिता में 28 कॉलेज की छात्राएं दांव पेच अपना रही हैं। इसमें कबड्‌डी की 15 और खो-खो की कुल 20 टीमें मैदान में हैं।
चक्कर खाकर गिरी बड़गी की छात्रा
इधर, मैच के दौरान बड़गी कॉलेज की ही एक अन्य छात्रा भी चक्कर खाकर जमीन पर गिर गई। इसके बाद कॉलेज स्टाफ ने उसे भी संभाला और अस्पताल पहुंचाया। खो-खो मैच के दौरान इस तरह छात्रा खिलाड़ियों के गिरने या घायल होने की बात सामने नहीं आई है।
कल होंगे सेमीफाइनल मुकाबले
कबड्डी के सेमीफाइनल में गुरुवार को राजकीय पीजी महाविद्यालय प्रतापगढ़ का मुकाबला राजकीय महाविद्यालय बिछीवाड़ा से होगा। इसी प्रकार गुरुकुल पीजी कॉलेज डूंगरपुर का मुकाबला वागड़ श्री कॉलेज बांसवाड़ा से, इसी तरह खो-खो के क्वार्टर फाइनल मुकाबले गुरुवार को खेले जाएंगे। इसमें न्यू लुक गर्ल्स कॉलेज का मुकाबला अरावली कॉलेज बांसवाड़ा से होगा। ज्ञान मूर्ति कॉलेज घाटोल का मुकाबला योगेश्वर कॉलेज सज्जनगढ़, एसजीजी गवर्नमेंट कॉलेज बांसवाड़ा का मुकाबला एसडीआरके कॉलेज बागीदौरा और आरएनटी कॉलेज अरथुना का मुकाबला एचडी कॉलेज बांसवाड़ा से होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.