जेल के बाहर दीवाली मनाएगा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख: पैरोल की हो रही तैयारी, सिरसा-राजस्थान डेरे में तैयारियां शुरू, आदमपुर-पंचायत चुनाव से भी जुड़ रहे तार



  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Dera Sacha Sauda Chief Will Celebrate Diwali Outside Jail; Preparations Are Being Done For Parole, Preparations Started In Sirsa Rajasthan Dera, Wires Are Also Connecting With Adampur Panchayat Elections

चंडीगढ़25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फरवरी में डेरामुखी ने 21 दिन की फरलो ले थी। इसके बाद जून माह में एक महीने पैरोल पर जेल से बाहर आया था।

साध्वी यौन शोषण, पत्रकार छत्रपति और रणजीत सिंह हत्याकांड में सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह दीवाली इस बार जेल के बाहर मनाएगा। इसके लिए फिर से पैरोल की तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि डेरा प्रमुख सिरसा या राजस्थान के डेरे में रूकेगा। इसलिए दोनों जगह डेरा प्रबंधन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। डेरा प्रमुख की पैरोल को आदमपुर उपचुनाव और पंचायत चुनाव से जोड़ कर भी देखा जा रहा है।
दो बार बाहर आ चुका डेरा प्रमुख
इस साल डेरा प्रमुख दो बार जेल के बाहर आ चुका है। फरवरी में डेरामुखी ने 21 दिन की फरलो ले थी। इसके बाद जून माह में एक महीने पैरोल पर जेल से बाहर आया था। इस साल दिसंबर से पहले डेरामुखी लगभग 40 दिन की पैरोल और ले सकता है। नियम अनुसार डेरामुखी को एक वर्ष में करीब 90 दिन की जेल से छुट्टी मिल सकती है। इसमें 21 दिन की फरलो और 70 दिन की पैरोल शामिल है।
जेल से लिख रहा चिट्‌ठी संदेश
जेल से लिखे अपने पत्रों में डेरामुखी अनुयायियों को संदेश दे चुका है उनकी मुराद जल्द पूरी होने वाली है। डेरामुखी के आने को लेकर डेरा प्रबंधन ने अपने स्तर पर काम शुरू कर दिया है। शिक्षण संस्थानों से लेकर अन्य प्रतिष्ठानों और नाम चर्चाओं में भी संदेश दिया जा रहा है कि गुरुजी जल्द बाहर आएंगे।
पोलिटिकल विंग हुई एक्टिव
अभी राज्य में आदमपुर उपचुनाव और पंचायत चुनाव हैं। बताया जा रहा है कि पैरोल अवधि के दौरान चुनाव को लेकर डेरा की पोलिटिकल विंग रणनीति बनाएगी और अपना रुख स्पष्ट करेगी कि आखिर किसे समर्थन करना है। डेरे के सूत्रों का कहना है कि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में बड़ी संख्या में डेरा से जुड़े अनुयायी हैं और पंचायत चुनाव में तो डेरा से जुड़े लोग प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भाग लेंगे ही।
पंजाब चुनाव से पहले 21 दिन की मिली थी फरलो
डेरा प्रमुख पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी जेल से बाहर आया था। इस दौरान BJP AAP और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने डेरा प्रमुख से मीटिंग की थी। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह 21 दिन की फरलो दी गई थी। यह फरलो इसलिए भी महत्वपूर्ण थी क्योंकि डेरा सच्चा सौदा का मालवा की 35 से ज्यादा सीटों पर सीधा प्रभाव है।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.