जिले में 42 हजार परीक्षार्थी देंगे वनरक्षक भर्ती परीक्षा: दो दिन में चार पारियों में होगी परीक्षा, 28 परीक्षा केन्द्र बनाए



टोंकएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

जिले में होने वाली वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा को देखते हुए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है।

वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा जिला मुख्यालय पर 12 और 13 नवंबर को होगी। प्रत्येक दिन दो-दो पारियों में कुल 42 हजार 190 परीक्षार्थी शामिल होंगे। हालांकि अधिकतर अभ्यर्थी जिले के ही होने के बावजूद रोडवेज प्रशासन की ओर से परीक्षार्थियों की आवाजाही को लेकर विशेष इंतजाम किए जा रहे है। डिपो प्रबन्धक रामचरण गौचर ने बताया कि बेडे में कुल 70 बसों का इंतजाम है। ऐसे में यात्रीभार देखते हुए बसों का संचालन कराया जाएगा।

परीक्षा कंट्रोल रूम प्रभारी सुगरसिंह ने बताया कि 12 नवम्बर को पहली पारी के लिए जिला मुख्यालय पर 28 केन्द्र बनाए गए हैं। इसमें 11 हजार 16 परीक्षार्थियों का पंजीयन है, जबकि दूसरी पारी में भी 28 परीक्षा केन्द्रों पर 11 हजार 16 ही परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसी प्रकार 13 नवम्बर को पहली पारी में 27 केन्द्रों पर 10 हजार 555 व दूसरी पारी में 23 केन्द्रों पर 9 हजार 603 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसमें सरकारी और प्राइवेट शिक्षण संस्थान शामिल है। जिला मुख्यालय पर दोनों दिन में 42 हजार 190 अभ्यर्थी आएंगे, जिसमें अधिकांश स्थानीय हैं। परीक्षा में पहली पारी का समय सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पारी दोपहर ढाई बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी। परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले सेंटर के गेट बंद कर दिए जाएंगे। उसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी परिस्थिति में सेंटर के अंदर एंट्री नहीं दी जाएगी। अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए सेंटर डेढ़ घंटे पहले खोल दिए जाएंगे।

वनरक्षक भर्ती परीक्षा में भी ड्रेस कोड
कॉन्स्टेबल, शिक्षक व पटवारी भर्ती परीक्षा की भांति वनरक्षक भर्ती परीक्षा में भी ड्रेस कोड लागू किया है। उसकी पालना करने के बाद ही अभ्यर्थियों को सेंटर में प्रवेश मिलेगा, वरना चैकिंग के दौरान मेन गेट पर ही रोक लिया जाएगा। ड्रेस कोड के तहत अभ्यर्थी सिर्फ हवाई चप्पल व स्लीपर ही पहन सकेंगे। जूते या सेंडिल पहनकर आए तो चेकिंग के दौरान गेट पर ही उतरवा लिए जाएंगे। सर्दी का दौर शुरू हो गया है, लेकिन जैकिट, मफलर, कोट, जरकिन, ब्लेजर, सूट, टाई व शॉल आदि पहन कर आना अलाउ नहीं होगा। अभ्यर्थी शर्ट, बिना जेब वाली गर्म जर्सी/स्वेटर पहन सकेंगे, लेकिन उनमें बड़े बटन नहीं लगे हों। शर्ट में किसी तरह का बैज आदि नहीं लगा हो।

प्रत्येक पारी के लिए 5 सतर्कता दलों का गठन
वनरक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर प्रत्येक पारी को लेकर 5-5 सतर्कता दलों का गठन किया गया है, जो केन्द्रों पर घूमकर जांच करेंगे। इसी प्रकार 5 पैपर कॉर्डिनेटर नियुक्त किए गए हैं।

बेडे़ में 70 बसें, यात्रीभार देखते हुए होगा संचालन
परीक्षार्थियों की आवाजाही को लेकर रोडवेज प्रशासन की ओर से प्लान तैयार किया गया है। मुख्य आगार प्रबन्धक रामचरण गौचर ने बताया कि बेडे़ में 70 बसें उपलब्ध है। जिन्हें यात्रीभार देखते हुए संचालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी स्थानीय होने से निर्धारित शिड्यूल व अतिरिक्त बसों का संचालन होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.