जिप्सम का अवैध परिवहन करते ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त: 34,600 रुपए जुर्माना वसूला, विभाग ने चलाया विशेष चैकिंग अभियान



हनुमानगढ़14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

खनन विभाग की टीम ने मंगलवार को अवैध खनन और परिवहन की चैकिंग के दौरान खनिज जिप्सम का अवैध परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की।

पल्लू तहसील क्षेत्र में खनन विभाग की टीम ने मंगलवार को अवैध खनन और परिवहन की चैकिंग के दौरान खनिज जिप्सम का अवैध परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की। विभाग ने अवैध खनन रोकने को लेकर तीन दिन से विशेष चैकिंग अभियान शुरू कर रखा है।

सहायक खनन अभियंता सुरेशचन्द्र अग्रवाल ने बताया कि कार्रवाई पल्लू तहसील के ग्राम पुरबसर में की गई। उन्होने बताया कि ट्रॉली में भरे हुऐ अवैध खनिज जिप्सम 60 क्विंटल की मौके पर जुर्माना राशि 34 हजार 600 वसूल की गई। इस मौके पर सहायक खनन अभियंता सुरेश चन्द्र अग्रवाल व खनिज कार्यदेशक मंगनाराम मिर्धा मय टीम मौजूद थे।

सहायक खनन अभियंता सुरेश चन्द्र अग्रवाल ने बताया कि खान एवं पेट्रोलियम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के निर्देशानुसार जिले में 11 से 13 नवंबर तक 3 दिन का विशेष सघन चैकिंग अभियान चलाया गया था। इसमें खनिज जिप्सम और मैसनरी स्टोन का 1-1 प्रकरण बनाकर 1 लाख 42 हजार का जुर्माना राशि वसूली की गई थी।

अग्रवाल ने बताया कि इस प्रकार खनन विभाग द्वारा दिनांक 1 अप्रैल 2022 से 13 नवंबर 2022 तक कुल 95 प्रकरण बनाए जाकर पुलिस थाना पल्लू व नोहर में 6 एफआईआर दर्ज कराई गई तथा कुल 75 लाख 95 हजार की शास्ती राशि वसूल की गई तथा एक प्रकरण में 5.22 लाख की शास्ती राशि वसूली की कार्रवाई की जा रही है। विभाग द्वारा आगे भी अवैध खनन/निर्गमन के विरुद्ध प्रशासन व पुलिस विभाग के सहयोग से लगातार कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.