जयपुर में इंडिया स्टोनमार्ट 2022, 10 नवंबर से ग्रैंड शुरुआत: 11 और 12 नवंबर को होगा ‘जयपुर आर्किटेक्चर फेस्टिवल’, देशभर से और विदेश के प्रख्यात आर्किटेक्ट्स लेंगे हिस्सा



  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • ‘Jaipur Architecture Festival’ Will Be Held On November 11 And 12, Eminent Architects From Across The Country And Abroad Will Participate

जयपुर17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

‘इंडिया स्टोनमार्ट 2022’ के पिछले संस्करणों की तरह ही, इस वर्ष भी स्टोनमार्ट में 11 और 12 नवंबर को ‘जयपुर आर्किटेक्चर फेस्टिवल’ (जेएएफ) का आयोजन किया जाएगा। जेएएफ विशेष रूप से ‘आर्किटेक्चरल प्रैक्टिस और एज्यूकेशन और इंडिया के स्टोन ट्रेडिशन’ पर केंद्रित रहेगा। फेस्टिवल का उदेश्य आर्किटेक्चर के रचनात्मक क्षेत्र में नए विचारों के आदान-प्रदान, संवाद और नेटवर्किंग के लिए एक उपयुक्त मंच प्रदान करना है। जेएएफ में भविष्य के शहरों, पर्यावरण, आर्किटेक्चर के साथ-साथ समृद्ध स्टोन ट्रेडिशन्स के अभ्यास और शिक्षा के बारे में कई तरह के विचारों पर जोर दिया जाएगा। यह जानकारी राजस्थान राज्य औद्योगिक विकास एवं निवेश निगम लिमिटेड (रीको) के प्रबंध निदेशक, शिवप्रसाद नकाते ने दी।

इवेंट में होने वाला जेएएफ आर्किटेक्चरल प्रैक्टिस और एज्यूकेशन और इंडिया के स्टोन ट्रेडिशन' पर बेस्ड होगा।

इवेंट में होने वाला जेएएफ आर्किटेक्चरल प्रैक्टिस और एज्यूकेशन और इंडिया के स्टोन ट्रेडिशन’ पर बेस्ड होगा।

शिवप्रसाद नकाते ने आगे बताया कि ‘जयपुर आर्किटेक्चर फेस्टिवल’ का आयोजन सीडीओएस, रीको और फिक्की द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्ट्स (IIA), राजस्थान चैप्टर नॉलेज पार्टनर है।

देशभर से और विदेशों के प्रख्यात आर्किटेक्ट्स जेएएफ में भाग लेंगे। प्रतिभागियों में शिक्षण संकाय और महत्वपूर्ण आर्किटेक्चरल कॉलेजों और संस्थानों के छात्र भी शामिल होंगे। फेस्टिवल विभिन्न पत्थरों की उपलब्धता और गुणों के बारे में ज्ञान और जागरूकता को अद्यतन करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ स्टोन्स (सीडीओएस) ने पत्थर उद्योग में प्रतिभागियों को परेशानी मुक्त चयन और सोर्सिंग के साथ-साथ सीधे संपर्क स्थापित करने के लिए कई पहल की हैं।

इस इवेंट में 300 से अधिक पार्टिसिपेंट्स को प्रमुख आर्किटेक्ट्स के साथ सीखने और संवाद के मौका मिलेगा।

इस इवेंट में 300 से अधिक पार्टिसिपेंट्स को प्रमुख आर्किटेक्ट्स के साथ सीखने और संवाद के मौका मिलेगा।

जेएएफ में जाने-माने वक्ता और रोचक पैनल चर्चाएं होंगी। जेएएफ के प्रख्यात वक्ताओं में प्रेसिडेंट, काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर, हबीब खान, केतन जावड़ेकर, संथा गौड़; रफीक आजम, कमल मलिक, संगीत शर्मा, बीजू कुरियाकोस आदि शामिल होंगे। यह आयोजन नए विचारों और प्रतिभाओं के उद्भव के लिए डिजाइन फ्रेटरनिटी के 300 से अधिक प्रतिनिधियों के साथ प्रमुख आर्किटेक्ट्स के साथ सीखने और संवाद के अवसर प्रदान करेगा। फेस्टिवल में राजस्थान राज्य की समृद्ध संस्कृति, विरासत और स्टोन आर्किटेक्चर के स्तोत्र के रूप में डिस्प्ले एरिना में आर्किटेक्ट्स और डिजाइनरों के 15 प्रेरक प्रोजेक्ट्स को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.