जबरदस्ती नैनो यूरिया देने पर विरोध: किसानों ने सहकारी समिति के सामने किया हंगामा, कृषि पर्यवेक्षक की मौजूदगी में बांटा यूरिया



  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Tonk
  • Farmers Created Ruckus In Front Of Cooperative Society, Distributed Urea In The Presence Of Agricultural Supervisor

टोंकएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

टोंक के पीपलू उपखंड क्षेत्र के डोडवाडी में ग्राम सेवा सहकारी समिति द्वारा यूरिया उर्वरक के साथ नैनो यूरिया देने को लेकर किसानों ने हंगामा किया।

टोंक के पीपलू उपखंड क्षेत्र के डोडवाडी में ग्राम सेवा सहकारी समिति द्वारा यूरिया उर्वरक के साथ नैनो यूरिया देने को लेकर किसानों ने हंगामा किया। किसान गोपीलाल जाट के नेतृत्व में किसानों ने नैनो यूरिया लेने से मना कर दिया। किसानों यूरिया लेने की मांग को लेकर सहकारी समिति के सामने धरने पर बैठ गए।

किसानों के हंगामे की सूचना पर कृषि पर्यवेक्षक लखन सैनी मौके पर पहुंचे। इस दौरान किसानों के हंगामे को देखते हुए सूचना पाकर पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा। करीब 2 घंटे हंगामे के बाद कृषि पर्यवेक्षक लखन सैनी ने हस्तक्षेप करते हुए पुलिस की मौजूदगी में प्रत्येक किसान को यूरिया उर्वरक के दो-दो कट्टे बिना नैनो यूरिया के वितरित करवाएं। किसानों ने बताया कि ग्राम सेवा सहकारी समिति द्वारा पहले भी किसानों को डीएपी उर्वरक और यूरिया उर्वरक के साथ नैनो यूरिया जबरदस्ती दिया था। किसानों के पास पहले दिया गया नैनो यूरिया घर पर रखा हुआ है। जबकि हर बार ग्राम सेवा सहकारी समिति जबरदस्ती किसानों को नैनो यूरिया वितरित कर रही है।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.