गहलोत का भाजपा विधायक पर तंज: जयपुर में सिटी पार्क के उद्घाटन पर बोले; आपकी सरकार का काम केवल काम रोकना



जयपुर4 घंटे पहले

जयपुर के मानसरोवर में बने सिटी पार्क का शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उद्घाटन कर इसे जनता के लिए खोला। 52 एकड़ जमीन पर बने इस पार्क का गहलोत ने गोल्फ कार्ट में बैठकर अवलोकन किया। उन्होंने इस पार्क की तुलना सिंगापुर के पार्कों से करते हुए इसके निर्माण की तारीफ की। इस दौरान गहलोत ने इस पार्क के बहाने भाजपा की पूर्ववर्ती सरकार और मौजूदा केन्द्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए भाजपा विधायक अशोक लाहोटी पर भरे मंच से तंज कसे। उन्होंने कहा, आपकी सरकार का काम केवल काम रोकना है।

गहलोत से पहले मंच से विधायक लाहोटी ने सरकार के काम की तारीफ की, लेकिन उन्होंने द्रव्यवती नदी का काम रोकने के लिए मौजूदा सरकार को जिम्मेदार बताते हुए उसका काम दोबारा शुरू करके पूरा करने की मांग की। इस पर गहलोत ने मंच से पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने ईआरसीपी, रिफाइनरी, मेट्रो जैसे अहम प्रोजेक्ट्स को रोकने का काम किया। ये उनकी सोच है, लेकिन हमारी सोच बिल्कुल पॉजिटिव है, हमने कभी भाजपा सरकार के प्रोजेक्ट्स का काम नहीं रोका। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार वैसे ही हमें सहयोग नहीं कर रही।

मोदी जी ने ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की बात कही थी, तब चुनाव थे, लेकिन अब वे इसे राष्ट्रीय परियोजना नहीं बनाना चाहते। यही नहीं धारीवाल ने भी विधायक पर खूब तंज कसे। उन्होंने कहा, तुम भले ही भाजपा के सिंबल पर चुनाव लड़े हों, लेकिन आदमी हमारे हो। हमने तुम्हें वहां डेपुटेशन पर भेजा है।

पार्क के फेज फर्स्ट का वह हिस्सा जहां अब तक काम पूरा नहीं हुआ है। यहां अभी 20 फीसदी काम बाकी है।

सीएम से करवा दिया अधूरे पार्क का लोकार्पण

इस पार्क का काम दो फेज में किया जा रहा है। आज मुख्यमंत्री ने पहले फेज का लोकार्पण किया। लेकिन मौके पर देखे तो पहले फेज का भी काम पूरा नहीं हुआ। बोर्ड अधिकारियों ने आधे ट्रैक पर ही मुख्यमंत्री को विजिट करवाकर पार्क की विशेषताएं बता दीं। जबकि पार्क के दूसरे छोर पर जहां काम अधूरा था वहां लेकर ही नहीं गए। इस पार्क के पहले फेज में होर्टिकल्चर वर्क, सिविल वर्क, जॉगिंग ट्रेक बनाए गए है। इसके अलावा पत्थर और मेटल से बनी 17 विशिष्ट कलाकृतियां (स्कल्पचर्स), 2 पार्किंग एरिया, ऑक्सीहब, रॉक फाउंटेन, बैठने के लिए आकर्षक बैंचें हैं।

पार्क में बनाई गई वॉटर बॉडी

पार्क में बनाई गई वॉटर बॉडी

फूड प्लाजा और आकर्षक फाउंटेन बनेगा दूसरे फेज में
हाउसिंग बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि इस पार्क के दूसरे फेज का काम चल रहा है। इसमें एक भव्य आकर्षक फाउंटेन स्क्वायर बनाया जा रहा है। इसके अलावा वी.टी. रोड, अरावली मार्ग पर एंट्री प्लाजा, बॉटेनिकल गार्डन, एक्सपोजिशन ग्राउंड, जयपुर चौपाटी की तर्ज पर फूड कोर्ट का निर्माण और 2500 वर्गमीटर क्षेत्रफल में अपर लेक का काम किया जा रहा है।

सेंट्रल पार्क के बाद दूसरा सबसे बड़ा पार्क
सिटी पार्क जयपुर के सेंट्रल पार्क के बाद दूसरा सबसे बड़ा पार्क है। यहां 3.5 किलोमीटर का जॉगिंग ट्रैक है, जबकि सेंट्रल पार्क में 4 किलोमीटर का ट्रेक है। इस पूरे वॉकिंग ट्रेक के किनारे म्यूजिक सिस्टम इंस्टॉल किए गए है, जहां सुबह-शाम हल्की मंद आवाज में म्यूजिक चलेगा। इसके अलावा यहां चिल्ड्रन प्ले एरिया बनाया है, जहां बच्चे आसानी से खेल सकेंगे।

पार्क का खूबसूरत नजारा।

पार्क का खूबसूरत नजारा।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.