कोटा में बन रहा पुलिस का क्रिकेट स्टेडियम: डीजीपी ने आरएसी क्रिकेट स्टेडियम में पैवेलियन की नींव रखी,बोले लोगों को सामूहिक लाभ मिलेगा



कोटा44 मिनट पहले

द्वितीय आरएसी बटालियन के ग्राउंड में आरएसी क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया

डीजीपी एमएल लाठर आज कोटा दौरे पर हैं। उन्होंने आज रावतभाटा रोड स्थित द्वितीय आरएसी बटालियन के ग्राउंड में आरएसी क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया।साथ ही पैवेलियन का शिलान्यास किया। इस दौरान पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। डीजीपी ने संबोधित करते हुए कहा कि खेल व कसरत का अपना एक स्थान होता है। ये स्टेडियम उपलब्ध करवाकर अधिकारियों ने बहुत ही अच्छा काम किया है। जिसमें हमारे बच्चे व आसपास के जिले व संभाग के जो भी खेलना चाहिए उनको उपलब्ध होगा।

पैवेलियन का शिलान्यास किया

उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयास जारी रहने चाहिए जिससे चारों तरफ का इन्वायरमेंट भी अच्छा बने और लोगों को सामूहिक रूप से लाभ मिले। उन्होंने पुरानी यादें ताजा करते हुए कहा कि साल 1991 में यहां केम्पस की शुरुआत उन्होंने की थी। 7 वीं आरएसी का टेम्परेरी ऑफिस चालू किया था। एक भीम व अर्जुन बैरक का उद्घाटन करवाया था।

आपको बता दें राजस्थान पुलिस कोटा में अंतरराष्ट्रीय मानकों का क्रिकेट स्टेडियम बनवा रही है।आरएसी बटालियन के ग्राउंड पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की पिच तैयार हो चुकी है। 3 पिच में 2 टर्फ ओर एक सीमेंट से बनाई गई है। आरएसी क्रिकेट स्टेडियम के मैदान की अधिकतम लंबाई 66 मीटर है। स्टेडियम बनाने में क्रिकेट एक्सपर्ट की मदद ली गई है।यह जमीन पथरीली थी इसे समतल करके मिट्टी भरने और घास लगाना सबसे बड़ी चुनौती थी।लेकिन आरएसी के जवान 6 महीने से दिन-रात जुटे हुए थे।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.