किसान सम्मेलन के बहाने बीजेपी का चुनावी शंखनाद: प्रदेशाध्यक्ष पूनिया बोले – बाजरा नहीं खरीदा तो बिना भाव कांग्रेस की विदाई



सीकर30 मिनट पहले

किसान सम्मलेन को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया।

राजस्थान में बाजरे की समर्थन मूल्य पर खरीद की मांग को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी ने किसान सभा के बहाने सीकर के लक्ष्मणगढ़ में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के गृह क्षेत्र से अपना चुनावी शंखनाद कर दिया। इस सभा में किसानों से ज्यादा नेताओं ने कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं पर तंज कसे।

सभा की शुरुआत में सतीश पूनिया ने संबोधित करते हुए कहा कि आज जब मैं सीकर के लिए रवाना हो रहा था तब कुछ लोग बिना बताए ही मेरे घर के बाहर आ गए। जब मैंने उनसे काम पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें भी नाथी का बड़ा देखना है। डोटासरा ने लक्ष्मणगढ़ में इतना ज्यादा विकास कर दिया है कि अब जयपुर के लोग उनके नाथी का बाड़ा देखने के लिए आना चाहते हैं।

मंच पर सतीश पूनिया का स्वागत करते हुए।

भारत जोड़ो की जगह गठजोड़ो होता

पूनिया ने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। कोई मसखरे ने पोस्टर की जगह लिख दिया कि यदि गठजोड़ा (शादी) होता तो कम से कम परिवार तो चलता रहता। राजस्थान में इस बार 8000 मीट्रिक टन बाजरा होगा। यदि समय पर खरीद नहीं हुई तो इस बार 3300 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। ऐसे में आज भाजपा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चेतावनी देने आई है कि या तो समय पर बाजरा खरीद लें वरना लक्ष्मणगढ़ की रैली तो यही कह रही है कि कांग्रेस राजस्थान से बिना भाव ही चली जाएगी।

सतीश पूनिया को कंधे पर बैठकर स्टेज पर ले जाते हुए कार्यकर्ता।

सतीश पूनिया को कंधे पर बैठकर स्टेज पर ले जाते हुए कार्यकर्ता।

पूनिया ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि माधुरी दीक्षित का एक गाना आया था एक दो तीन चार। राहुल गांधी ने भी एक भाषण दिया था जिसमें उन्होंने कहा, मैं एक से 10 तक गिनती करूंगा और किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा। पूनिया ने कहा कि ऐसे में मैंने सोचा कि यह काम तो तेजाजी महाराज ही नहीं कर पाए। प्रदेश में 60 लाख किसानों का एक लाख बीस हजार करोड़ रुपए का कर्ज बाकी है।

सम्मलेन में मौजूद लोग। सभा में सबसे ज्यादा लोग चूरू से आए।

सम्मलेन में मौजूद लोग। सभा में सबसे ज्यादा लोग चूरू से आए।

पूनिया ने कहा कि डोटासरा की फिल्म का नाम है – हम तो डूबेंगे सनम तुम्हें भी ले डूबेंगे। अशोक गहलोत भी यही काम कांग्रेस के साथ कर रहे हैं। अभी तक यह नहीं पता कि सरकार आखिर चला कौन रहा है। जब खुद का काम होता है तो पार्टी के नेता बोलते हैं कि हम मंत्री हैं, विधायक हैं और जनता का काम पड़ता है तो कहते हैं कि हम ने इस्तीफा दिया हुआ है। राजस्थान में हुए सियासी घटनाक्रम पर सतीश पूनिया ने कहा, कांग्रेस बोलती है कि सब कुछ अचानक हुआ है तो क्या फिर शांति धारीवाल के घर पर टैंट पहले से लगा हुआ था, हलवाई पहले से बैठा हुआ था और बस एजेंसी वाले ने भी तुरंत बस लाकर खड़ी कर दी। पूनिया ने कहा कि या तो कांग्रेस का पाखंड है या फिर इन विधायकों का इस्तीफा।

प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर उन्होंने कहा, पिछले 4 सालों में राजस्थान में 8 लाख मुकदमे दर्ज हुए हैं। राजस्थान में 6337 बलात्कार जिनमें 17 बलात्कार रोज, 7 हत्या रोज हैं। अनुसूचित जाति और जनजाति के लोग सबसे ज्यादा पीड़ित हैं। पूनिया ने कहा, आज की यह रैली इसीलिए है कि जो राजस्थान की साख को खत्म करे उसे विदा करना जरूरी है। राजस्थान में कोई भी परीक्षा नहीं हुई जिसमें नकल न हुई हो। नौजवानों ने सुसाइड कर लिया, पागल हो गए, कर्जदार हो गए। प्रदेश के युवाओं के साथ हुए खिलवाड़ का इस जिम्मेदार केवल गोविंद सिंह डोटासरा हैं।

मंच पर नेताओं से चर्चा करे हुए सतीश पूनिया।

मंच पर नेताओं से चर्चा करे हुए सतीश पूनिया।

परीक्षा में पकड़े गए तो रिश्ते टूट गए
पूनिया ने कहा कि राजस्थान में ऐसा भी हुआ कि रीट की परीक्षा देने के बाद सगाई हो गई लेकिन जब परीक्षा में पकड़े गए तो रिश्ते टूट गए। प्रदेश में हर 12 किलोमीटर पर कोई न कोई अधिकारी और कर्मचारी रिश्वत लेते हुए पकड़े जाता है। किसानों के हित में पहली बार काम अटल बिहारी बाजपेयी ने किया। जिन्होंने किसानों को क्रेडिट कार्ड जारी किए। 500 साल के संघर्ष और लाखों लोगों के बलिदान के बाद पीएम मोदी ने राम मंदिर का निर्माण करवाया। कश्मीर से धारा 370 हटी। पूनिया ने कहा कि कांग्रेस की स्थिति ऐसी हो चुकी है कि दिल के हुए टुकड़े हजार। एक यहां गिरा एक वहां गिरा।

उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि आज जब मैं कार्यक्रम में लेट आया तो कार्यकर्ताओं ने मुझे कहा कि आप तो बीच में कहां चले गए थे तो मैंने उन्हें कहा कि मैं उस आटे की चक्की को ढूंढने गया था जिसका आटा खाकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के परिवार के सभी लोग अधिकारी बन गए। यहां बहन बेटियों ने भगवान भोले कि पूजा कर यहां तक मन्नत मांगी की पति या ससुराल चाहे कैसा भी हो। ससुर डोटासरा जैसा होना चाहिए।

सभा के बाद पकड़ा गया जेबकतरा

सीकर के लक्ष्मणगढ़ में हुए भाजपा के इस कार्यक्रम की सभा समाप्त होने के बाद कार्यकर्ताओं ने एक जेब कतरे को भी पकड़ा और उसके साथ मारपीट भी की। कार्यकर्ता सहीराम का आरोप है कि जेब कतरे ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर सभा में कई लोगों की जेब काटी।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.