किशनगढ़ डिस्कॉम ने उपभोक्ताओं दी राहत: 45 प्रकरणों का किया निस्तारण, समस्या समाधान के दिए निर्देश




किशनगढ़5 घंटे पहले

किशनगढ़ डिस्कॉम ने मंगलवार को अधिशासी अभियंता कार्यालय में आयोजित खंड स्तरीय समझौता समिति में 45 प्रकरणों का निस्तारण कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की। समिति के समक्ष 58 उपभोक्ताओं ने डिस्कॉम से जुड़ी अपनी समस्याएं प्रकट की, जिन पर हाथों-हाथ चर्चा कर निर्णय किए गए। इससे उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान हुआ। खंड स्तरीय समझौता समिति की बैठक अधिशासी अभियंता दिनेश सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

अधिशासी अभियंता दिनेश सिंह ने बताया कि खंड स्तरीय समझौता समिति की बैठक में कुल 58 उपभोक्ताओं को आमंत्रित किया गया। बैठक में किशनगढ़ सहायक अभियंता शहरी क्षेत्र के 15, ग्रामीण क्षेत्र के 13, रीको एरिया के 5, रुपनगढ़ के 10 और अराई के 15 उपभोक्ता मौजूद रहे। इन्होंने डिस्कॉम से जुड़ी अपनी समस्याओं को प्रकट किया। इस दौरान समझौता समिति के समक्ष 45 लोग उपस्थित हुए। बैठक में विवादित मामले जैसे ऑडिट चार्जेस, रॉन्ग बिलिंग एवं बिलिंग से संबंधित उपभोक्ताओं की शिकायतों को विस्तार पूर्वक समिति द्वारा सुना गया। इसके बाद उपभोक्ताओं को निगम के नियमानुसार राहत प्रदान की गई।

समिति में सहायक अभियंता पीके जैन, गौरव आकोडिया, स्वतंत्र कुमार माली, महेश चौहान, राजस्व अधिकारी राकेश जैन, राहुल जैन, रामप्रसाद गुर्जर, ओम प्रकाश मीणा, गिरिराज मीणा आदि उपस्थित रहे। अधिशासी अभियंता सिंह ने बताया कि किशनगढ़ डिस्कॉम के निचले स्तर के अधिकारियों व कर्मचारियों को उपभोक्ताओं की समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा झूलते तार, स्पार्किंग, बिजली के खंभों से आमजन को होने वाली परेशानी के निराकरण के लिए निगम की टीमें तत्पर है। शिकायत के कंट्रोल रूम पहुंचते ही शिकायत का निवारण कर आमजन को राहत देने का प्रयास शुरू किया जाने लगा है। इसी कारण किशनगढ़ डिस्कॉम राजस्व वसूली में भी कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

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