कांस्टेबल शारीरिक दक्षता एवं मापतौल परीक्षा शुक्रवार से: कॉन्स्टेबल अभ्यर्थियों का होगा बायोमेट्रिक परीक्षण,कांस्टेबल भर्ती- 2021 के 4588 पद



जयपुर35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कांस्टेबल भर्ती- 2021 के 4588 पदों एवं गृह रक्षा विभाग के 141 पदों पर शारीरिक दक्षता परीक्षा 28 अक्टूबर से 6 नवम्बर तक होगी। इन परीक्षाओं के प्रवेश पत्र विभाग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की एडीजी बिनीता ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में 8 स्थानों पर यही परीक्षा कराई जाएगी। जिसमें जयपुर में कालवाड़ स्थित बियानी कॉलेज, राजस्थान पुलिस अकादमी एवं विद्याधर नगर स्टेडियम में होगी। अजमेर के गुलाब बाड़ी रोड में जीसी फर्स्ट सीआरपीएफ हरिशचंद्र स्टेडियम, बीकानेर के डॉ करणी सिंह स्टेडियम, जोधपुर के मंडोर रोड स्थित आरपीटीसी, कोटा के शिवपुरा स्थित सेकेंड बटालियन आरएसी के परेड ग्राउंड और उदयपुर के महाराणा भूपाल स्टेडियम में एक-एक स्थान पर इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

23499 अभ्यर्थी शामिल होंगे इस परीक्षा में,अभ्यर्थियों का बायोमेट्रिक परीक्षण कराया जाएगा
ठाकुर ने बताया कि बायोमेट्रिक परीक्षण के दौरान लिखित परीक्षा में दिए गए अंगूठे के निशान से मिलान नहीं हो पाता है तो लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र पर उपलब्ध फोटो, उपस्थित अभ्यर्थी की फोटो एवं अन्य दस्तावेजों का मिलान कर सही पाए जाने की स्थिति में ही परीक्षा में शामिल किया जा सकेगा।
इन 8 स्थानों पर 23499 अभ्यर्थी होंगे शामिल
राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर में सीआईडी सीबी, सीआईडी आईबी, पुलिस दूरसंचार व होमगार्ड के कॉन्स्टेबल, बिगुलर और ड्रम के 3399 उम्मीदवारों एवं विद्याधर नगर स्टेडियम में जयपुर कमिश्नरेट के 4090 उम्मीदवारों की परीक्षा कराई जाएगी। बियानी कॉलेज ऑफ साइंस एंड मैनेजमेंट कालवाड में जयपुर ग्रामीण, आरएसी की दूसरी, तीसरी, चौथी, पांचवी, सातवीं, आठवीं, नवी, दसवीं, 11वीं, 12वीं, 13वीं और 14वीं बटालियन, एमबीसी बांसवाड़ा व खेरवाड़ा तथा हाडी रानी महिला बटालियन व महाराणा प्रताप बटालियन के 3755 अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी। अजमेर हरीश चंद स्टेडियम सीआरपीएफ में जिला भीलवाड़ा एवं जीआरपी अजमेर और जोधपुर के 1150 उम्मीदवारों की, बीकानेर डॉ करणी सिंह स्टेडियम में बीकानेर जिले के 765 उम्मीदवारों, जोधपुर राजस्थान पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर ग्रामीण, जालौर और जोधपुर कमिश्नरेट के कुल 3540 अभ्यार्थियों, कोटा सेकेंड बटालियन आरएसी के परेड ग्राउंड में कोटा शहर, कोटा ग्रामीण,बूंदी, झालावाड़ ओर बारां जिले के कुल 2275 अभ्यर्थियों की परीक्षा कराई जाएगी। उदयपुर महाराणा भूपाल स्टेडियम में उदयपुर, प्रतापगढ़ राजसमंद, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़ व डूंगरपुर जिले के 4525 अभ्यार्थियों की परीक्षा होगी।

आरपीए में सीआईडी सीबी के अभ्यर्थियों की परीक्षा 28 अक्टूबर को

पुलिस दूरसंचार के अभ्यर्थियों की परीक्षा 30 और 31 अक्टूबर तथा होमगार्ड बिगुलर और ड्रम के अभ्यर्थियों की परीक्षा 29 अक्टूबर तथा होमगार्ड कॉन्स्टेबल उम्मीदवारों की परीक्षा 29 से 31 अक्टूबर तक होगी। विद्याधर नगर स्टेडियम में आयुक्तालय जयपुर के अभ्यर्थियों की परीक्षा 28 अक्टूबर से 3 अक्टूबर तक होगी। कालवाड़ के बियानी कॉलेज में जयपुर ग्रामीण एवं आरएसी की पांचवी बटालियन की परीक्षा 28 अक्टूबर, आरएसी दूसरी, चौथी और दसवीं व हाड़ी रानी बटालियन की परीक्षा 29 अक्टूबर को, तीसरी, 12वीं व 14वीं बटालियन की 30 अक्टूबर, आठवीं, नवीं व महाराणा प्रताप की 31 अक्टूबर, सातवीं व 13वीं बटालियन की 1 नवंबर, एमबीसी खेरवाड़ा व बांसवाड़ा की 2 नवंबर एवं 11 वीं बटालियन की 28 से 30 अक्टूबर को आयोजित होगी।अजमेर में भीलवाड़ा जिले के अभ्यर्थियों की परीक्षा 30 और 31 अक्टूबर जबकि जीआरपी अजमेर और जोधपुर के अभ्यर्थियों की परीक्षा 28 अक्टूबर को तथा बीकानेर के करणी सिंह स्टेडियम में बीकानेर जिले की परीक्षा 28 एवं 29 अक्टूबर को होगी। जोधपुर आरपीटीसी में बाड़मेर के अभ्यर्थियों की परीक्षा 29 अक्टूबर जैसलमेर की 30 अक्टूबर, जोधपुर ग्रामीण की 31 अक्टूबर, जालौर की 28 और 29 अक्टूबर तथा जोधपुर कमिश्नरेट की एक से 3 नवंबर तक होगी।कोटा की द्वितीय आर ए सी परेड ग्राउंड में बूंदी जिले की 28 अक्टूबर कोटा शहर की 29 अक्टूबर कोटा ग्रामीण की 30 अक्टूबर झालावाड़ की 31 अक्टूबर एवं बारां जिले की 30 और 31 अक्टूबर को होगी। उदयपुर के महाराणा भूपाल स्टेडियम में बांसवाड़ा जिले की 28 और 29 अक्टूबर चित्तौड़गढ़ जिले की 30 अक्टूबर से 31 अक्टूबर राजसमंद जिले की 1 नवंबर से 2 नवंबर, डूंगरपुर जिले की 1 से 3 नवंबर प्रतापगढ़ जिले की 3 नवंबर से 6 तथा उदयपुर जिले की 5 और 6 नवंबर को होगी।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.