करोड़ों की ठगी करने वाली गैंग के 6 आरोपी गिरफ्तार: प्रधानमंत्री डीबीटी योजना के नाम पर खुलवाए खाते, अश्लील ऐप से की ठगी




डूंगरपुर29 मिनट पहले

पुलिस ने ठगी गैंग के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ में जुटी है।

डूंगरपुर की दोवड़ा थाना पुलिस ने देशभर में करोड़ों की ठगी करने वाली गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रधानमंत्री डीबीटी योजना के नाम पर लोगों के बैंक खातों का रिकॉर्ड लेकर उनसे ठगी की गई। आरोपियों ने लोगों के नाम से ही नई सिम इश्यू करवाकर अश्लील साइट्स से वारदातों को अंजाम दिया। पुलिस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है, जिसमें खुलासा होगा कि इन लोगों ने देशभर में कितने लोगों से कितने रुपए की ठगी की है।

एसपी राशि डोगरा डूडी ने बताया कि दोवड़ा थाना क्षेत्र में 10 फरवरी को रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। अलग-अलग गांवों के 15 लोगों ने रिपोर्ट देकर बताया कि कुछ लोग उनसे मिले और प्रधानमंत्री डीबीटी योजना के तहत 2 हजार रुपए दिलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि योजना के तहत प्रधानमंत्री मोदी की ओर से 2 हजार रुपए खाते में डाले जाएंगे। इसके लिए आधार कार्ड के साथ फिंगर प्रिंट लगाने होंगे। आरोपियों ने फिंगर प्रिंट के लिए बनकोड़ा पोस्ट ऑफिस बुलाया, जहां ई-मित्र की दुकान पर ले गए और आधार कार्ड से नए सिम कार्ड ले लिए। इन लोगों ने नए नंबर को आधार कार्ड से जोड़ा और सिम अपने पास ही रख ली। इसके बाद उनको कहा कि आपके खाते में रुपए आ जाएंगे। इसके बाद आरोपियों ने उनके खाते खोले, जिनकी उनको कोई जानकारी नहीं थी और फिर धोखाधड़ी की। फर्जीवाड़े का मामला सामने आने पर दोवड़ा थाना पुलिस ने छानबीन शुरू की।

बैंक खातों की डिटेल से हुए चौंकाने वाले खुलासे
एसपी ने बताया कि पुलिस ने इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक से सभी खाताधारकों के खातों की ट्रांजेक्शन हिस्ट्री खंगाली। यहां खाताधारकों के नाम और पते लिए। उनके इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक से जिन-जिन खातों में पैसे ट्रांसफर किए हैं। उन सभी बैंक खातों से बैंक ऑफ बड़ौदा सरोदा, पंजाब नेशनल बैंक कतीसोर, बैंक ऑफ बड़ौदा पालोदा (बांसवाड़ा), बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा पिंडावल, पूंजपुर, बनकोड़ा, एयू स्मार्ट फाइनेंस बैंक शाखा हिरण मगरी, उदयपुर, सागवाड़ा, एचडीएफसी बैंक शाखा वर्ली मुंबई, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा एचएल कॉमर्स कॉलेज एरिया अहमदाबाद, एक्सिस बैंक वस्त्रापुर, महिंद्रा कोटक बैंक शाखा श्यामल क्रॉसरोड अहमदाबाद, यूनियन बैंक मोहन कॉलोनी बांसवाड़ा, बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा सैटेलाइट अहमदाबाद से रिकॉर्ड लिया गया। सभी रिकॉर्ड के केवाईसी की जांच कर उनके खाताधारकों के खातों में लिए गए पैसों की छानबीन की।

इन आरोपियों को किया गिरफ्तार
शंकरलाल (32) पुत्र देवेंग पाटीदार निवासी सरोदा, हंसमुख (22) पुत्र प्रकाश सेवक निवासी खलील, राजेंद्र (24) पुत्र वालेंग पाटीदार निवासी भचड़िया, सतीश (20) पुत्र अमरजी पाटीदार निवासी गड़ा एकलिंगजी, कांतिलाल (40) पुत्र सोमाजी पारगी निवासी लपानिया, कालूराम (22) पुत्र शंकरलाल कटारा निवासी लापनिया के नाम सामने आए। इस पर पुलिस ने सभी आरोपियों की तलाश करते हुए गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से पूछताछ में राजस्थान समेत अलग-अलग राज्यों में अश्लील एप लोकेंटो, ओक्यूलेट व अन्य ऐप से लड़कियां उपलब्ध करवाने के नाम पर लोगों से करोड़ों की ठगी करवाने की बात कबूल कर ली। आरोपियों ने केंद्र और राज्य सरकार से फ्लैगशिप योजना के तहत बैंक खातों में आई राशि भी हड़प ली। पुलिस ने बताया कि मामले में दोवड़ा, सरोदा, आसपुर और साबला थाना क्षेत्र के और भी कई लोगो के नाम सामने आ रहे है। जिनकी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.