करंट की चपेट में आए दो श्रमिक: एक का हाथ काटना पड़ा, चाचा ने ठेकेदार व मालिक के खिलाफ कराई FIR



अजमेर21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस जांच में जुटी

अजमेर के बी.के. कोल नगर में छत की शटरिंग करते समय दो मजदूर करंट की चपेट में आ गए। एक मजदूर का इलाज के दौरान हाथ काटना पड़ा। मजदूर के चाचा ने मकान मालिक व ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए क्रिश्चयनगंज थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

नयागांव लुलवा मसूदा निवासी वीरेंद्र सिंह पुत्र बहादुर सिंह ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसका भतीजा पंकज सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह (22) गत 11 अक्टूबर को बीके कौल नगर अजमेर में विमल जैन के निर्माणाधीन भवन पर ठेकेदार कोटड़ा निवासी रामस्वरूप बैरवा की ठेकेदारी में काम कर रहा था। पहली मंजिल की छत पर शटरिंग शटरिंग के लिए सरिए नीचे से छत पर पहुंचाने थे। वहां अन्य श्रमिक भी काम कर रहे थे। सभी ने ठेकेदार रामस्वरूप व भवन मालिक विमल जैन से कहा कि भवन के पास ही 11 हजार केवी की बिजली लाइन निकल रही है, करंट आ सकता है। इससे बचने के लिए हाथों में दस्ताने और पैरों में सेफ्टी शूज आदि सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवा दे। लेकिन एक भी नहीं सुनी और चुपचाप काम पर लगा दिया।

दोपहर साढे़ 12 बजे करीब भतीजा पंकज सिंह व सुमेर बेरवा छत से सरिए पकड़ रहे थे तो दोनों के करंट लग गया करंट आ गया और घायल अवस्था में जेएलएन हॉस्पिटल अजमेर लेकर गए, जहां से भतीजे को एसएमएस जयपुर रेफर कर दिया। इलाज के दौरान डॉक्टर ने भतीजे पंकज का दाहिना हाथ काट दिया। भवन मालिक व ठेकेदार, बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से यह गंभीर हादसा हुआ। इलाज में व्यस्त रहने के कारण अब रिपोर्ट दी। अत: कार्रवाई की जाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एएसआई राजेंद्र प्रसाद को सौंपी हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link


Like it? Share with your friends!

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win
khabarplus

0 Comments

Your email address will not be published.